मोहम्मद रिजवान-शोएब मकसूद की तूफानी पारी से जीता मुल्तान सुल्तांस; सानिया मिर्जा के पति फिर फेल, पेशावर जाल्मी की चौथी हार

PSL 2021: मुल्तान सुल्तांस की ओर से मोहम्मद रिजवान और शान मसूद ने तूफानी शुरुआत की। दोनों ने 22 गेंद में ही 45 रन ठोक दिए। शान 14 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह आए शोएब मकसूद ने करीब 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

Mohammad Rizwan Sohaib Maqsood Shahnawaz Dhani Pakistan Super League 2021 Sheikh Zayed Stadium Abu Dhabi UAE
मोहम्मद रिजवान और शोएब मकसूद ने दूसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की। शाहनवाज दानी ने 4 विकेट लिए। (सोर्स- इंस्टाग्राम/thepsl)

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) 2021 के 21वें मैच में रविवार देर रात मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) ने पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। पेशावर जाल्मी के स्टार खिलाड़ी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के पति शोएब मलिक (Shoaib Malik) फिर फ्लाप रहे। वह खाता भी नहीं खोल पाए।

मुल्तान सुल्तांस की ओर से मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 56 गेंद में नाबाद 82 रन ठोके। शोएब मकसूद (Sohaib Maqsood) ने भी 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 31 गेंद में 61 रन बनाए। मुल्तान सुल्तांस की ओर से शाहनवाज दानी (Shahnawaz Dhani) सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 4 विकेट झटके। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। मुल्तान सुल्तांस की 7 मैच में यह तीसरी जीत है। इस जीत से उसके 6 अंक हो गए हैं।

मुल्तान सुल्तांस पॉइंट टेबल (Points Table) में पांचवें नंबर पर है। पेशावर जाल्मी ने अब तक कुल 8 मैच खेले हैं। इनमें से उसे चार में जीत और चार में हार मिली है। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 के संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में शिफ्ट होने के बाद से उसने तीन मैच खेले हैं, जिनमें से 2 में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है।

अबुधाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में मुल्तान और पेशावर के बीच खेले गए मैच में मुल्तान सुल्तांस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पेशावर जाल्मी ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 166 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान सुल्तांस ने 16.3 ओवर में 2 विकेट पर 167 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

पेशावर जाल्मी की शुरुआत अच्छी रही थी। ओपनर हैदर अली और विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने पहले विकेट के लिए 52 गेंद में 71 रन की साझेदारी की। कामरान अकमल 5 चौके की मदद से 27 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह शोएब मलिक आए। वह पहली ही गेंद पर दानी का शिकार बन गए। उनकी जगह आए डेविड मिलर ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 गेंद में 22 रन बनाए।

इस बीच दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे और पेशावर का स्कोर एक समय 15.4 ओवर में 5 विकेट पर 117 रन हो गया था। हालांकि, शेरफेन रदरफोर्ड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी (40 गेंद, 56 रन, 2 चौके, 4 छक्के) की बदौलत पेशावर जाल्मी 166 रन के स्कोर तक पहुंच पाया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

मुल्तान सुल्तांस की ओर से मोहम्मद रिजवान और शान मसूद ने तूफानी शुरुआत की। दोनों ने 22 गेंद में ही 45 रन ठोक दिए। शान 14 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह आए शोएब मकसूद ने करीब 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। मुल्तान सुल्तांस को जब जीत के लिए सिर्फ 6 रन की जरूरत थी, तब वह मोहम्मद इमरान की गेंद पर उस्मान आसिफ के हाथों कैच आउट हो गए।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट