scorecardresearch

अंग्रेज ऑलराउंडर ने 160 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, बेकार हो गई पाकिस्तानी विकेटकीपर की तूफानी फिफ्टी; खुल गया इस्लामाबाद का खाता

Pakistan Super League 2021: इस्लामबाद की ओर से लेविस ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट भी लिए। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। मुल्तान सुल्तांस के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। इसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी शामिल हैं।

अंग्रेज ऑलराउंडर ने 160 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, बेकार हो गई पाकिस्तानी विकेटकीपर की तूफानी फिफ्टी; खुल गया इस्लामाबाद का खाता
लेविस ग्रेगरी ने 31 गेंद में नाबाद 49 रन बनाने से पहले 2 विकेट भी लिए थे। (सोर्स -ट्विटर पीएसएल)

Pakistan Super League: आखिरी के 4 ओवर्स में इंग्लैंड के बॉलिंग ऑलराउंडर लेविस ग्रेगरी द्वारा की गई ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान सुपर लीग 2021 के तीसरे मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 21 फरवरी की रात मुल्तान सुल्तांस ने 3 विकेट से हरा दिया। इस्लमाबाद यूनाइटेड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। मुल्तान सुल्तांस ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 150 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 19 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

इस जीत से इस्लामाबाद यूनाइटेड ने अंकतालिका में भी अपना खाता खोला। उसका यह पहला मैच था। इस जीत से उसे 2 अंक मिले। कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड की शुरुआत ठीक हुई थी। फिलिप साल्ट और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की। चौथे ओवर की चौथी गेंद पर फिलिप को मोहम्मद उमर ने अपना शिकार बना लिया। इसके बाद उसका मध्यक्रम लड़खड़ा गया। एक समय उसने 11.1 ओवर में महज 74 रन पर 6 विकेट खो दिए थे। लेविस ग्रेगरी जब बल्लेबाजी के लिए आए तब इस्लामाबाद यूनाइटेड का स्कोर 11 ओवर में 5 विकेट पर 74 रन था। 12वें ओवर की पहली गेंद पर हुसैन तलत भी 10 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

इसके बाद लेविस ने फहीम अशरफ के साथ मिलकर 29 गेंद में 43 रन की साझेदारी की। इसमें फहीम ने 12 गेंद में 22 रन बनाए। तब तक लेविस ने 17 गेंद में 19 रन ही बनाए थे। उस समय इस्लामाबाद यूनाइटेड को 24 गेंद में 34 रन बनाने थे। फहीम के आउट होने पर जफर गौहर क्रीज पर आए। इसके बाद लेविस ने 2 गेंदें छोड़कर बाकी समय अपने पास ही स्ट्राइक रखी और अगली 16 गेंदों में 30 रन ठोक दिए और इस्लामाबाद यूनाइटेड को 6 गेंदें शेष रहते मैच जिता दिया।

शाहिद अफरीदी समेत मुल्तान सुल्तांस के 5 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा

लेविस ने 6 चौके और एक छक्के की मदद से 31 गेंद में नाबाद 49 रन बनाए। फहीम 2 गेंद में 2 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले मुल्तान सुल्तांस की शुरुआत खराब हुई। उसका पहला विकेट महज 4 रन के स्कोर पर ही गिर गया था। क्रिस लिन एक रन ही बना पाए। इसके बाद कप्तान और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने एक छोर से मोर्चा संभाला और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 गेंद में 71 रन बनाए। रिजवान ने 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

उनके अलावा जेम्स विंसे (16 रन, 17 गेंद), राइली रूसो (25 रन, 14 गेंद) और कार्लोस ब्रैथवेट (22 रन, 14 गेंद) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। पांच बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाए। इसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी शामिल हैं। वह खाता भी नहीं खोल पाए। इस्लामबाद की ओर से लेविस ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट भी लिए। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट