ताज़ा खबर
 

वीडियो: 15 साल के लड़के ने गेंदबाजी से मचाया तहलका, बाउंसर देख सब हैरान

नसीम शाह साल 2016 में खेले गए पेप्सी अंडर-16 टूर्नामेंट का हिस्सा था। फिलहाल नसीम शाह पाकिस्तान के ग्रेड-2 क्रिकेट की टीम जराई तरकीयात बैंक का हिस्सा है।
पाकिस्तान के इस गेंदबाज की एक वीडियो वायरल हो रही है। (image source-Twitter) (video grab image)

पाकिस्तान ने क्रिकेट की दुनिया को कई बेहतरीन गेंदबाज दिए हैं। चूंकि पाकिस्तान के गेंदबाजों ने दुनिया में काफी नाम कमाया है, इसलिए पाकिस्तान में खिलाड़ियों के रोल मॉडल भी अधिकतर गेंदबाज ही होते हैं। इस कारण यहां से गेंदबाजों की आए दिन नई-नई प्रतिभाएं निकलती रहती हैं। अब एक बार फिर पाकिस्तान का एक गेंदबाज अपनी प्रतिभा के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल पेशावर के गेंदबाज नसीम शाह का गेंदबाजी एक्शन भारत के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से मिलता जुलता है। इस गेंदबाज का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपने जबरदस्त तेजी और खतरनाक बाउंसर से बल्लेबाजों की नाम में दम करता दिखाई दे रहा है।

बता दें कि नसीम शाह साल 2016 में खेले गए पेप्सी अंडर-16 टूर्नामेंट का हिस्सा था। फिलहाल नसीम शाह पाकिस्तान के ग्रेड-2 क्रिकेट की टीम जराई तरकीयात बैंक का हिस्सा है। जिस तरह से नसीम शाह अपने बाउंसरों से बल्लेबाजों के जबड़े हिलाते नजर आ रहा है, माना जा रहा है कि जल्द ही यह गेंदबाज बड़े स्तर पर गेंदबाजी करता नजर आ सकता है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के ही 6 साल के एक बाएं हाथ के पेसर हसन अख्तर की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। इस वीडियो पर पाकिस्तान के लीजेंड खिलाड़ी वसीम अकरम ने भी प्रतिक्रिया दी थी और इस नन्हें गेंदबाज की तारीफ की थी।

इतना ही नहीं अकरम बाद में इस बच्चे से मिले भी और उसे बाकायदा स्विंग गेंदबाजी की टिप्स भी देते नजर आए। वसीम अकरम ने इस नन्हें गेंदबाज को टिप्स देते हुए एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा भी की। इस तस्वीर के साथ अकरम ने ट्वीट किया कि फ्रंट आर्म की अहमियत बताते हुए। इस दौरान वह बड़े ही ध्यान से सुन रहा था। हैरानी की बात है कि इसे इनस्विंग और आउटस्विंग गेंद की ग्रिप की पहले से ही जानकारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule