scorecardresearch

ऑटोग्राफ देने में मशगूल पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान भूले मर्यादा, अपने ही देश के झंडे को पैर से उठाया; देखें Video

PAK VS ENG: इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैच की घरेलू टी20 सीरीज का कराची लेग 25 सितंबर को पूरा हुआ। अब तक हुए 4 टी20 में से इंग्लैंड और पाकिस्तान ने 2-2 मैच जीते हैं।

ऑटोग्राफ देने में मशगूल पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान भूले मर्यादा, अपने ही देश के झंडे को पैर से उठाया; देखें Video
मोहम्मद रिजवान ने टी20 इंटरनेशनल में बतौर ओपनर 67.00 के औसत और 132 के स्ट्राइक रेट से 2010 रन बनाए हैं।

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान शानदार फॉर्म में हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप (टी20) में उनका हालिया प्रदर्शन असाधारण है। वह आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज हैं। एशिया कप 2022 में उन्होंने 6 मैच में 281 रन बनाए और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शीर्ष पर रहे। वह इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैच की घरेलू टी20 सीरीज में अब तक 4 में से 3 मैच में अर्धशतक लगा चुके हैं।

हालांकि, ताजा घटनाक्रम में वह दूसरी वजह से चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल है। वीडियो में पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज अपने प्रशंसकों के लिए टोपी और जर्सियों पर ऑटोग्राफ साइन कर रहे थे। वह ऑटोग्राफ साइन करने में इतने मशगूल हो गए कि उनसे अपने ही देश के झंडे का अपमान हो गया।

किसी फैंस ने उनकी ओर पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज फेंका और पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज ने उसे पकड़कर उस पर हस्ताक्षर कर दिए। इस बीच, झंडे का कुछ हिस्सा जमीन को छू रहा था। रिजवान अन्य चीजों जैसे टोपी आदि पर ऑटोग्राफ साइन करने में व्यस्त थे। हालांकि, वीडियो के अंत में वह अपने पैरों से पाकिस्तानी झंडा उठाते दिख रहे हैं। नीचे आप भी वह वीडियो देख सकते हैं।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 मैच की टी20 इंटरनेशनल सीरीज की बात करें तो कराची लेग रविवार यानी 25 सितंबर 2022 को पूरा हो गया। मेजबान टीम ने चौथा मुकाबला 3 रन से जीता। अब तक हुए 4 टी20 में से इंग्लैंड और पाकिस्तान ने 2-2 मैच जीते हैं।

चौथे टी20 मैच में पाकिस्तान ने 6 गेंद में झटके थे इंग्लैंड के 3 विकेट

चौथे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के 88 रन की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 19.2 ओवर में 163 रन पर पवेलियन लौट गई। इंग्लैंड को अंतिम 10 गेंद में जीत के लिए सिर्फ 5 रन चाहिए थे और 3 विकेट उसके हाथ में थे।

हालांकि, इंग्लैंड की टीम ने 6 गेंद के भीतर 3 विकेट गंवा दिए और सिर्फ खाते में एक रन ही जोड़ पाई। इसमें से पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने 2 और मोहम्मद नवाज ने एक विकेट लिया। मैच में हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज ने क्रमशः 32 और 35 रन देकर 3-3 विकेट लिए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 06:55:03 pm
अपडेट