ताज़ा खबर
 

सोहेल खान की 36 साल की उम्र में चौथी बार हुई पाकिस्तान टीम में वापसी, 4 साल पहले इंग्लैंड में बरपा चुके हैं कहर

सोहेल ने कायदे-आजम ट्रॉफी 2019-20 में 9 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे। पीसीबी ने हैदर अली को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह दी है। हैदर अली ने इस साल अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 12, 2020 2:26 PM
Sohail Khan 850सोहेल खान ने 2009 में टेस्ट डेब्यू किया था।

इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई 29 सदस्य पाकिस्तान क्रिकेट टीम से तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज हैरिस सोहेल निजी कारणों से हट गए। उनकी जगह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 36 साल के सोहेल खान और 19 साल के हैदर अली को चुना है। सोहेल खान की चौथी बार टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

उन्होंने 2009 में टेस्ट डेब्यू किया था। एक मैच के बाद उन्हें दूसरी बार 2011 में मौका मिला। उसके बाद वह 2016 में टीम में चुने गए। 2016 में इंग्लैंड दौरे में उनकी कमाल की गेंदबाजी की थी। तब उन्होंने वहां दो मैच में दो बार 5-5 विकेट लिए थे। हालांकि, इसके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद वे ड्रॉप कर दिए गए थे।

सोहेल का कायदे-आजम ट्रॉफी के हालिया सीजन में भी प्रदर्शन शानदार रहा था। उन्होंने 9 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे। पीसीबी ने हैदर अली को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह दी है। हैदर अली ने इस साल अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में भी शानदार खेल दिखाया था। टीम में काशिफ भट्टी भी शामिल किए गए हैं। काशिफ ने भी अब तक पाकिस्तान के लिए डेब्यू नहीं किया है।

पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : आबिद अली, फखर जमान, इमाम-उल-हक, शान मसूद, अजहर अली, बाबर आजम (टेस्ट उप-कप्तान और टी20 कप्तान), असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान, यासिर शाह।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच अगस्त में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इंग्लैंड की टीम इससे पहले जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है:

तारीख मैच मैदान भारतीय समयानुसार
30 जुलाई-03 अगस्त इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, पहला टेस्ट मैच लॉर्ड्स, लंदन दोपहर 3:30 बजे
07 अगस्त- 11 अगस्त इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, दूसरा टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर दोपहर 3:30 बजे
20 अगस्त- 24 अगस्त इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, तीसरा टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम दोपहर 3:30 बजे
29 अगस्त, शनिवार इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, पहला टी20 इंटरनेशनल हेंडिग्ले, लीड्स रात 9:30 बजे
31 अगस्त, सोमवार इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, दूसरा टी20 इंटरनेशनल सोफिया गार्डंस, कार्डिफ शाम 7:00 बजे
02 सितंबर, बुधवार इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, तीसरा टी20 इंटरनेशनल द रोज बाउल, साउथैम्पटन रात 11:00 बजे

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फ्रांस को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले किलियन एमबाप्पे दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर, 2477 करोड़ है वैल्यू, रोनाल्डो टॉप-100 में शामिल सबसे उम्रदराज
2 नस्लवाद के खिलाफ जंग: डैरेन सैमी ने लिया यू टर्न, अब कहा- साथी खिलाड़ी प्यार में बुलाते थे कालू
3 IPL एंटरटेनमेंट के साथ बिजनेस भी, इससे बदलेगा देश के लोगों का मूड; बोले बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल
ये पढ़ा क्या?
X