ताज़ा खबर
 

अब तक 64 फीसद टैस्ट मैचों में जीत के साथ पाकिस्तान है क्रिकेट की सबसे जोरदार टीम

आस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ आगामी शृंखला में पराजित हो गया और पाकिस्तान ने इंग्लैंड से सीरिज जीत ली तो मिस्बाह-उल-हक की टीम आइसीसी रैंकिंग में टॉप पर आ जाएगी।

Author नई दिल्ली | July 19, 2016 4:06 AM
Pakistan cricket team, pcb, best test cricket team, test matches, india-pakistan, cricket news, sports newsइंग्लैंड की टीम के सामने जीत के लिए 2 दिन में 283 रनों की जरूरत थी लेकिन पूरी टीम 207 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। (Photo: PTI)

पाकिस्तान टैस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा फार्म वाली टीम बनकर उभरी है। कई साल से अपनी सरजमीं पर क्रिकेट नहीं खेल पाने वाले पाकिस्तान ने अक्तूबर 2014 से अब तक 64 फीसद टैस्ट जीत हासिल की है। इस मामले में शक्तिशाली टीमें मानी जानी वाली आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, भारत इंग्लैंड उसके मुकाबले पानी भरती नजर आ रही हैं। जीत प्रतिशत के हिसाब से भारत पांचवें नंबर पर है जबकि आस्ट्रेलिया दूसरे क्रम पर।

22 महीनों में पाकिस्तान ने 14 टैस्ट खेलकर यह उपलब्धि हासिल की है जबकि आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने उसके मुकाबले इस अवधि में सात टैस्ट ज्यादा खेले हैं। उल्लेखनीय है कि लार्ड्स में रविवार को पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को 75 रन से पराजित किया। इंग्लैंड के खिलाफ बाहरी सरजमीं पर 20 साल में पाक की यह तीसरी जीत है।

पाकिस्तान भारत से आईसीसी टैस्ट रैंकिंग में सिर्फ एक अंक पीछे है जबकि शीर्ष टीम आस्ट्रेलिया से सात अंक। यदि आस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ आगामी शृंखला में पराजित हो गया और पाकिस्तान ने इंग्लैंड से सीरिज जीत ली तो मिस्बाह-उल-हक की टीम आइसीसी रैंकिंग में टॉप पर आ जाएगी। फॉक्सस्पोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी टीम सुरक्षा कारणों से 2009 के बाद से अपनी सरजमीं पर टैस्ट नहीं खेली है। हाल में यूएई में आस्ट्रेलिया को 2-0 से धोने के बाद कोई भी क्रिकेट देश पाकिस्तान के टैस्ट जीतने की शानदार फीसद दर के आसपास भी नहीं पहुंच पाया है।

Next Stories
1 छह साल की सुहानी बनी मुंबई की पहली महिला कैंडिडेट मास्टर
2 40 फीसदी कोचिंग स्टाफ के नियम का कड़ाई से पालन करना असंभव : आईओए
3 VIDEO: कैटरीना के गाने ‘अफगान जलेबी’ पर थिरके टेनिस खिलाड़ी पेस और बोपन्ना
यह पढ़ा क्या?
X