ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी कोच ने छोड़ा टीम का साथ, कहा- टाइम पर नहीं मिलती सैलरी

स्थिति उस समय बेकाबू हो गई जब लीड्स टेस्ट से पहले रिक्सन नाराज हो गए क्योंकि आठ हजार डॉलर के उनके वेतन को समय पर बैंक अकाउंट में नहीं किया गया था।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम। (Photo Courtesy: ICC)

पाकिस्तान के क्षेत्ररक्षण कोच स्टीव रिक्सन ने स्कॉटलैंड के खिलाफ दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद अगले हफ्ते पद छोड़ने का फैसला किया है क्योंकि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से नाखुश हैं। रिक्सन और पीसीबी के बीच मतभेद इतने बढ़ गए हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में दूसरे टेस्ट से पहले रिक्सन ने टीम के साथ अभ्यास के लिए मैदान पर आने से भी इनकार कर दिया था। ‘ जंग ’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार रिक्सन और बोर्ड के बीच के रिश्ते आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर की छोटी मोटी शिकायतों के कारण बिगड़े। वह दो साल पहले मिकी आर्थर के टीम का मुख्य कोच होने के दौरान सहयोगी स्टाफ का हिस्सा बने थे।

रिक्सन की शिकायतों में लाहौर में उचित निवास नहीं दिया जाना, अकादमी में धीमा इंटरनेट कनेक्शन और सैलरी मिलने में देरी की बात कही गई है।’’ स्थिति उस समय बेकाबू हो गई जब लीड्स टेस्ट से पहले रिक्सन नाराज हो गए क्योंकि आठ हजार डॉलर के उनके वेतन को समय पर बैंक अकाउंट में नहीं किया गया था।

David Warner, Madame Tussauds, Madame Tussauds Delhi, Off The Field, virat kohli

हाल में ही में पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा संपन्न हुआ है, जिसमें गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 55 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। पिछले लगभग नौ महीनों में इंग्लैंड की यह पहली टेस्ट जीत है। पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 174 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर सात विकेट पर 302 रन से आगे खेलते हुए अपनी पहली पारी में 363 रन का स्कोर बनाया और 189 रन की बढ़त हासिल की। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 134 रन ही बना सकी और उसे पारी तथा 55 रन से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने पहला टेस्ट मैच नौ विकेट से जीता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App