scorecardresearch

‘कोरोना ड्रामा’ के बाद एक्शन में पीसीबी, मोहम्मद हफीज-फखर जमान सहित 10 खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से बाहर

पाकिस्तान में खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने पर खूब ड्रामा हुआ। मोहम्मद हफीज ने रिजल्ट आने के बाद प्राइवेट लैब में टेस्ट करवा लिया। वहां उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। हफीज ने अपने रिजल्ट को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद पीसीबी ने उनका फिर से टेस्ट करवाया जिसमें वे पॉजिटिव निकले।

‘कोरोना ड्रामा’ के बाद एक्शन में पीसीबी, मोहम्मद हफीज-फखर जमान सहित 10 खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से बाहर
पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज और अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज भी इंग्लैंड नहीं जाएंगे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम रविवार यानी 28 मार्च 2020 को 10 खिलाड़ियों के बिना ही इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसकी जानकारी शनिवार यानी 27 जून को दी। पीसीबी ने कहा कि यह फैसला लगातार दूसरी बार 6 खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद लिया गया है। पीसीबी के इस फैसले के कारण मोहम्मद हफीज, फखर जमान, शादाब खान और हारिस राउफ जैसे खिलाड़ी फिलहाल इंग्लैंड नहीं जाएंगे।

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि खिलाड़ी टीम के फिर से जॉइन कर सकते हैं, लेकिन उसके लिए उनके टेस्ट के रिजल्ट को निगेटिव आना होगा। सभी खिलाड़ियों का तीसरा टेस्ट जल्द ही कराया जाएगा। इस सप्ताह के शुरुआत में पाकिस्तान क्रिकेट ने खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट करवाया था। जिसमें शादाब खान, हारिस राउफ, हैदर अली, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, इमरान खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन और कासिफ भट्टी पॉजिटिव पाए गए थे।

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इंग्लैंड में 3 टेस्ट और 3 टी20 मुकाबले खेलेगी। सभी खिलाड़ियों को वहां 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा। इसके बाद वे अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं। टेस्ट सीरीज से होने से पहले पाकिस्तानी टीम वहां दो चार दिवसीय वॉर्मअप मैच खेलेगी। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट अगस्त में मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि बंद दरवाजों के बीच खेले जाने वाले मैचों का शेड्यूल पहले जैसा ही होगा।

इससे पहले पाकिस्तान में खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने पर खूब ड्रामा हुआ। मोहम्मद हफीज ने रिजल्ट आने के बाद प्राइवेट लैब में टेस्ट करवा लिया। वहां उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। हफीज ने अपने रिजल्ट को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद पीसीबी ने उनका फिर से टेस्ट करवाया जिसमें वे पॉजिटिव निकले। इस पर सीईओ वसीम खान ने हफीज को कॉल के बात की। उन्हें पीसीबी के नियमों के बारे में बताया। वे हफीज के इस रवैये से नाराज थे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट