ताज़ा खबर
 

खराब फार्म के कारण Asia Cup और T-20 WC से हुई दो क्रिकेटरों की छुट्टी

पाकिस्तानी क्रिकेट चयनकर्ताओं ने खराब फार्म के कारण एशिया कप और टी20 विश्व कप की टीम से सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद और तेज गेंदबाज उमर गुल को बाहर कर दिया।

Author कराची | February 11, 2016 2:01 AM

पाकिस्तानी क्रिकेट चयनकर्ताओं ने खराब फार्म के कारण एशिया कप और टी20 विश्व कप की टीम से सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद और तेज गेंदबाज उमर गुल को बाहर कर दिया। बल्लेबाज सोहेब मकसूद और मोहम्मद रिजवान को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई।

 चयनकर्ताओं ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज रूमान रईस और हरफनमौला मोहम्मद नवाज को टीम में शामिल किया है जबकि टेस्ट सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर को भी पहली बार टी20 टीम में जगह मिली है।

एक सूत्र ने कहा, ‘तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की फिटनेस को लेकर भी संदेह था।’ मुख्य चयनकर्ता हारून रशीद ने एक बयान में कहा कि टीम चुनते समय कप्तान शाहिद अफरीदी और टीम प्रबंधन से सलाह ली गई। उन्होंने कहा कि एशिया कप और टी20 विश्व कप के हालात और घरेलू पर प्रदर्शन को ध्यान में रखकर टीम का चयन किया गया।

टीम में युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा सम्मिश्रण है।’ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि वह गुल को बाहर किये जाने से निराश है लेकिन यह सच है कि वह फिटनेस समस्या से जूझ रहा है।

पाकिस्तान 2007 में पहली बार हुए टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था। दो साल बाद इंग्लैंड में उसने खिताब जीता लेकिन 2014 में बांग्लादेश में हुए टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच सका।

पाकिस्तानी टीम (शाहिद अफरीदी- कप्तान), खुर्रम मंजूर, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, उमर अकमल, सरफराज अहमद, बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद, इमान वसीम, अनवर अली, मोहम्मद इरफान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, रूमान रईस।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App