ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर उमर अकमल और जुनैद खान आपस में भिड़े, पीसीबी ने दिए जांच के आदेश

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों उमर अकमल और जुनैद खान के बीच पाकिस्तान कप मैच से पहले हुए विवाद की जांच के लिये तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है।

Author April 28, 2017 6:43 PM
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों उमर अकमल और जुनैद खान के बीच पाकिस्तान कप मैच से पहले हुए विवाद की जांच के लिये तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों उमर अकमल और जुनैद खान के बीच पाकिस्तान कप मैच से पहले हुए विवाद की जांच के लिये तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। यह घटना उस समय की है जब सिंध के खिलाफ पंजाब की कप्तानी कर रहे अकमल से उनके टीम संयोजन के बारे में पूछा गया। अकमल ने पहले कहा कि हरफनमौला नासिर नजीर को बायें हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद की जगह उतारा जायेगा।

अकमल ने कहा, ‘‘ मैदान पर उतरते ही मैने पाया कि जुनैद नहीं है। मैं हैरान रह गया। मैनेजर और कोच ने मुझे बताया कि वह आज नहीं खेलेगा। बतौर कप्तान मैं स्तब्ध रह गया।’’ कुछ देर बाद जुनैद ने सोशल मीडिया पर वीडियो मैसेज डाला जिसमें अकमल की बात पर नाराजगी जताई।

उन्‍होंने कहा, ”मैं टीम छोड़ कर के भागा नहीं हूं। मुझे उमर अकमल की बात पर अफसोस हुआ। बात यह थी कि मैं फूड पॉयजनिंग से जूझ रहा था और मैंने टीम मैनेजमेंट को इस बारे में बता दिया था। उन्‍हें इस बारे में पता था और टीम डॉक्‍टर ने मुझे आराम करने को कहा था।” पीसीबी ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं। घरेलू क्रिकेट मसलों के महाप्रबंधक शफीक अहमद की अध्यक्षता वाली समिति इसकी जांच करेगी।

उमर अकमल का नाम पहले भी कई विवादों में रह चुका है। वह वकार यूनिस से भी भिड़ गए थे। इसके अलावा ट्रेफिक नियम तोड़ने के बाद पुलिसकर्मी से बदसलूकी में भी उनका नाम आया था। इसके चलते अकमल को कई बार अनुशासनात्‍मक कार्रवाई का सामना भी करना पड़ा था। वे अकमल भाइयों में दूसरे नंबर के हैं। कामरान अकमल उनके बड़े भाई हैं और अदनान अकमल तीसरे नंबर के भाई हैं। वहीं जुनैद खान तेज गेंदबाज हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App