ताज़ा खबर
 

मलिक, हफीज, रियाज और आमिर को PCB से मिली राहत, ‘ए’ श्रेणी के खिलाड़ियों के समान मिलेगी मैच फीस

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि खिलाड़ियों के एक और अनुरोध को खारिज कर दिया जिसमें उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ होने के कारण विदेशी टी20 लीग में भाग नहीं लेने पाने पर मुआवजे की मांग की थी।

Author नई दिल्ली | November 21, 2020 10:20 PM
Pakistan, Shoaib Malik, Mohammad Hafeez, Wahab Riazमोहम्मद हफीज को हाल ही में लंका प्रीमियर लीग से अपना नाम वापस लेना पड़ा था।

पाकिस्तान के सीनियर क्रिकेटरों शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को सूचित किया गया है कि उन्हें अब ‘ए’ श्रेणी के क्रिकेटरों को मिलने वाली मैच फीस मिलेगी। दरअसल, इन चारों के पास केंद्रीय अनुबंध नहीं है। इससे पहले उन्हें ‘सी’ श्रेणी के क्रिकेटरों के बराबर भुगतान किया जा रहा था। जानकारी के मुताबिक, इन चारों खिलाड़ियों ने बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान के सामने मैच फीस को लेकर सवाल उठाया था।

चारों खिलाड़ियों ने वसीम खान से कहा था कि केन्द्रीय अनुबंध नहीं मिलने के बाद भी उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है और उन्हें सीनियर खिलाड़ियों के शीर्ष श्रेणी वाली मैच फीस नहीं दी जा रही है। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्र ने कहा, ‘‘इससे पहले केन्द्रीय अनुबंध नहीं होने के कारण उन्हें सी श्रेणी के खिलाड़ियों के बार मैच फीस का भुगतान हो रहा था, जिसमें एकदिवसीय के लिए लगभग 2,02,000 रूपये (पाकिस्तानी) और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए इससे कुछ कम रकम का प्रावधान है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अब चारों खिलाड़ियों को ए श्रेणी के खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस मिलेगी। इसमें एकदिवसीय के लिए 4,60,000 रूपये और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए 3,30,000 रूपये प्रतिमैच फीस का प्रावधान है।’’ बोर्ड ने हालांकि खिलाड़ियों के एक और अनुरोध को खारिज कर दिया जिसमें उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ होने के कारण विदेशी टी20 लीग में भाग नहीं लेने पाने पर मुआवजे की मांग की थी।


उन्होंने बताया, ‘‘बोर्ड ने कहा है कि वह इसके लिए कोई मुआवजा नहीं दे सकता है और खिलाड़ियों को राष्ट्रीय कर्तव्य को प्राथमिकता देनी है।’’ हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किए जाने के बाद हफीज को श्रीलंका प्रीमियर लीग से हटना पड़ा, जिससे उन्हें लगभग एक करोड़ रूपये का नुकसान उठाना पड़ा। बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे पर देर से टीम से जुड़नी की उनकी अपील को भी खारिज कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ISL 2020 का पहला उलटफेर, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने मुंबई सिटी को 1-0 से हराया
2 India vs Australia: ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने चोट को लेकर तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों खेले थे आईपीएल का प्लेऑफ
3 ‘दबाव के कारण नहीं देख रही थी टेनिस, शोएब मलिक की मदद से कोर्ट पर लौटी’, सानिया मिर्जा ने किया था खुलासा
यह पढ़ा क्या?
X