हसन अली पर फूटा पाकिस्तानी फैंस का गुस्सा, गोली मारने की कही बात; अपने ही गेंदबाज की हिंदुस्तानी पत्नी को भी नहीं बख्शा

हसन अली पर कमाल राशिद खान ने भी तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘आज हसन अली ने इंडिया का दामाद होने का हक अदा कर दिया।’

Hasan Ali Samia Aarzoo Sania Mirza Shoaib Malik T20 World Cup PAk vs AUs
हसन अली ने कुछ दिन पहले यह तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। इसमें वह सामिया और अपने बच्चे के साथ सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के बेटे इजहान मिर्जा मलिक के जन्मदिन के मौके पर मौजूद हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है। अपनी टीम की हार से पाकिस्तानी फैंस काफी आहत और गुस्से में हैं। उनकी नजर में हसन अली के कारण पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल गंवा दिया। लोग सोशल मीडिया पर हसन अली के खिलाफ भद्दे-भद्दे कमेंट्स कर रहे हैं।

ट्रोल्स ने हसन अली के संप्रदाय पर भी निशाना साधा। हसन अली से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में मैथ्‍यू वेड का कैच छूट गया था। इसके बाद मैथ्यू वेड ने अगली 3 गेंद पर 3 छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचा दिया। यही नहीं, ऐसे लोगों ने उनकी पत्नी सामिया आरजू को भी नहीं बख्शा। सामिया के लिए उन्होंने इसलिए अश्लील का इस्तेमाल किया, क्योंकि वह भारतीय हैं।

सोशल मीडिया पर हसन अली को ‘गद्दार’ तक कहा गया। उन पर ऑस्ट्रिलया के साथ सेटिंग करने का आरोप भी लगाया। कुछ पाकिस्‍तानी ट्विटर हैंडल्‍स की ओर से किए गए ट्वीट में यहां तक कहा गया कि हसन अली को आते ही गोली मार देनी चाहिए।

इंस्‍टाग्राम पर हसन अली और उनकी पत्‍नी सामिया आरजू के अकाउंट पर पाकिस्‍तानी यूजर्स के गंदे कमेंट्स की भरमार है। कोई उनसे पूछ रहा है कि सेमीफाइनल में रन कुटवाने के लिए उन्‍होंने कितने पैसे लिए थे। कुछ लोगों ने इंस्‍टाग्राम पर ‘लटके-झटकों’ वाली पोस्‍ट्स को जिम्‍मेदार बताया। सामिया के लिए बेहद अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल किया गया।

सोशल मीडिया यूजर्स ने हसन अली की टीम के प्रति निष्ठा पर भी सवाल उठाया। ऐसे लोगों को मानना है कि हसन अली ने जानबूझकर कैच छोड़ा। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह शिया मुसलमान हैं। शिया मुसलमान होने के कारण उन्होंने सुन्नी मुसलमानों को शर्मसार करने काम काम किया। उनकी पत्नी को लेकर जिस तरह की बातें सोशल मीडिया पर हो रही है उन्हें यहां लिखा तक नहीं जा सकता है।

बता दें कि सामिया आरजू मूल रूप से भारत में हरियाणा के नूंह जिले के चंदेनी गांव की रहने वाली हैं। उनका परिवार फरीदाबाद में 15 साल से रहा रहा है। वह अमीरात एयरलाइंस में बतौर फ्लाइट इंजीनियर काम कर रही हैं। दो साल पहले सामिया और हसन का निकाह हुआ था।

कहना गलत नहीं होगा कि हसन और उनकी पत्नी को ठीक वैसे ही निशाना बनाया जा रहा है, जैसे पाकिस्‍तान से हारने पर मोहम्मद शमी को बनाया गया था। हालांकि, बाद में पता चला था कि शमी पर ऐसी टिप्‍पणियां ज्‍यादातर पाकिस्‍तानी यूजर्स ने की थीं। हसन अली पर कमाल राशिद खान ने भी तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘आज हसन अली ने इंडिया का दामाद होने का हक अदा कर दिया।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट