पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद का दावा- इस टीम का गेंदबाजी आक्रमण है दुनिया में 'बेस्‍ट' - Pakistan Cricket Team Captain Sarfraz Ahmed Claims- This Team's Bowling Attack is 'Best' in the World - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद का दावा- इस टीम का गेंदबाजी आक्रमण है दुनिया में ‘बेस्‍ट’

उल्लेखनीय है कि सरफराज अहमद ने एक सनसनीखेज खुलासे में शनिवार को कहा कि उन्होंने दुबई में श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला के दौरान एक सटोरिये से मिली पेशकश ठुकरा दी थी।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मिली अजेय बढ़त का श्रेय सरफराज ने हसन अली जैसे गेंदबाजों को दिया है।

चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद से पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है और श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में टीम ने 4-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि उनकी टीम की गेंदबाजी विश्व की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के रूप में विकसित हुई है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मिली अजेय बढ़त का श्रेय सरफराज ने हसन अली जैसे गेंदबाजों को दिया है, जिन्होंने हाल ही में आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

पाकिस्तान की गेंदबाजी को विश्व में सर्वश्रेष्ठ माने जाने के बारे में सरफराज ने कहा, “हां, आप कह सकते हैं। जिस प्रकार से गेंदबाज चैम्पियंस ट्रॉफी से ही अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं, उसमें देखा जाए, तो हमने किसी भी टीम को 240 से अधिक रन नहीं बनाने दिए हैं और बाद में इस लक्ष्य को भी हासिल कर लिया है। हम अच्छी गेंदबाजी भी कर रहे हैं और बल्लेबाजी भी।”

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने एक सनसनीखेज खुलासे में शनिवार को कहा है कि उन्होंने दुबई में श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला के दौरान एक सटोरिये से मिली पेशकश ठुकराई और मामले की जानकारी भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा ईकाई के अधिकारियों को दी। इस घटना से पाकिस्तान टीम प्रबंधन और भ्रष्टाचार निरोधक तथा सुरक्षा अधिकारी सकते में आ गए हैं जो टीम के साथ यूएई में है। उन्हें लगा था कि बल्लेबाज शरजील खान और खालिद लतीफ पर स्पॉट फिंक्सिंग मामले में प्रतिबंध लगने के बाद ऐसी घटनाओं पर रोक लग गई होगी।

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, “सरफराज के लिए सभी के मन में बहुत इज्जत है, जिसने बतौर कप्तान और खिलाड़ी अपने साथियों के सामने उदाहरण पेश किया है कि खेलों में भ्रष्टाचार के प्रयासों पर कैसे रोक लगाई जाए। आईसीसी के नियमों के तहत खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया जा सकता लेकिन सरफराज को पेशकश मिली थी जिसने तुरंत संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना दी।” पाकिस्तानी कप्तान को पेशकश देने वाला व्यक्ति दुबई में रहता है और समझा जाता है कि खिलाड़ियों का परिचित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App