पीसीबी के लिए आई गुड न्यूज, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा दौरा रद्द करने के बाद अब ये टीम करेगी पाकिस्तान का दौरा

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा अपना पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए अब एक खुशखबरी आ गई है। रमीज राजा ने जानकारी दी है कि पहले वेस्टइंडीज की महिला टीम और फिर पुरुष टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी।

pakistan-cricket-board-good-news-after-new-zealand-england-cancelled-tour-windies-women-team-agreed-to-tour-for-odi-series-ramiz-raza-pcb-chief-video
रमीज राजा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन (सोर्स- ट्विटर)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को घोषणा करते हुए जानकारी दी कि वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम अगले महीने कराची में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए देश का दौरा करेगी। वहीं ये खबर पीसीबी के लिए तब बहुत अहम हो जाती है जब हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की पुरुष टीमों ने अपना दौरा रद्द कर दिया था।

आपको बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए हमले के बाद से लगातार सभी देश पाकिस्तान का दौरा करने से कतराते रहे हैं। इससे पहले पिछले महीने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की पुरुष टीमों ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देकर पाकिस्तान का दौरा कैंसिल कर दिया था। न्यूजीलैंड ने तो पाकिस्तान पहुंचकर मैच से थोड़ी देर पहले ये निर्णय लिया था।

इसी बीच विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पीसीबी को ये गुड न्यूज दी है। वेस्टइंडीज की महिला टीम तीन एकदिवसीय मुकाबले आठ, 11 और 14 नवंबर को कराची में खेलेगी। इसके बाद दोनों टीमें 21 नवंबर से शुरू हो रहे विश्व कप क्वालीफयर के लिए जिंबाब्वे रवाना होंगी।

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि, ‘‘हमें नवंबर में वेस्टइंडीज की महिला टीम के पाकिस्तान दौरे की घोषणा करने की खुशी है। यह पाकिस्तान में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने, प्रचार और प्रगति के लिए शानदार श्रृंखला होगी। साथ ही दोनों टीमों को विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी करने का शानदार मौका मिलेगा।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘वेस्टइंडीज की महिला टीम के पास उनकी पुरुष टीम तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए दिसंबर में पाकिस्तान आएगी।’’

भारत-पाक मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपनी ही टीम पर साधा निशाना, टी20 वर्ल्ड कप की योजनाओं पर उठाए सवाल

गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए हमले के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट पर रोक लग गई थी। 3 मार्च 2009 को श्रीलंकाई टीम पर हमला हुआ था, उसके बाद से टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से कतराती थीं। बता दें कि श्रीलंका उस वक्त लाहौर में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेल रही थी। टीम तीसरे दिन अपने होटल से गद्दाफी स्टेडियम जा रही थी। उसी वक्त 12 नकाबपोश आतंकियों ने उनकी टीम बस पर हमला कर दिया था।

इस हमले में श्रीलंकाई टीम के कप्तान महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, अजंता मेंडिस, थिलन समरवीरा, थरंगा पारनविताना और चामिंडा वास घायल हो गए थे। वहीं इस हमले में पाकिस्तान पुलिस के 6 जवान समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम दौरा बीच में छोड़कर घर लौट आई थी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट