एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? जय शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक; BCCI सचिव ने रमीज राजा को भेजा था IPL फाइनल में आने का न्यौता

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को 2023 एशिया कप की मेजबानी मिल गई है। बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता में हुई एसीसी की बैठक में ये फैसला लिया गया। जिसके बाद ये अटकलें लगने लगी हैं कि क्या भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाएगी?

pakistan-cricket-board-gets-opportunity-to-host-asia-cup-2023-decision-take-in-acc-meeting-chaired-by-jay-shah-also-invites-pcb-chief-ramiz-raja-in-ipl-final
जय शाह (दाएं) की अध्यक्षता में हुई एसीसी की बैठक में पाकिस्तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी दी गई, रमीज राजा (बाएं) के लिए ये बड़ी उपलब्धि है

एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में पाकिस्तान को एशिया कप 2023 के लिए मेजबानी सौंप दी गई है। ये एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसके बाद 2024 में श्रीलंका में एशिया कप का आयोजन होगा जो टी20 फॉर्मेट में होगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता में एसीसी की बैठक गुरुवार को हुई जिसमें इस फैसले पर मुहर लगी।

आपको बता दें पिछले कुछ समय से लगातार पाकिस्तान मेजबानी के लिए आवाज उठा रहा था। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह भी स्पष्ट कर दिया था कि वे इसका आयोजन किसी न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं बल्कि पाकिस्तान में ही करेंगे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई और पीसीबी दोनों के सूत्रों ने इसकी स्पष्ट जानकारी दी है। अभी पूरा शेड्यूल नहीं फाइनल किया गया है लेकिन ये साफ है कि अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप का आयोजन तैयारी के तौर पर होगा। एशिया कप का आयोजन आईपीएल के बाद किया जाएगा।

ठीक इसी तरह 2024 में टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। उससे पहले श्रीलंका में टी20 एशिया कप का आयोजन होगा जो आईसीसी टूर्नामेंट की तैयारी के तौर पर किया जाएगा। 2024 में भी अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में एसीसी सितंबर में एशिया कप को आयोजित करने पर जोर देगा।

क्या पाकिस्तान जाएगा भारत?

गौरतलब है कि पाकिस्तान को 2020 में ही एशिया कप की मेजबानी करनी थी लेकिन भारत द्वारा पाकिस्तान जाने से मना करने पर इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। वहीं अब एक बार फिर ये बड़ा सवाल उठ रहा है कि क्या पाकिस्तान में एशिया कप खेलने जाएगी टीम इंडिया?

टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच, 2023 तक संभालेंगे जिम्मेदारी!

इस बार इस बात को इससे बल मिलता है कि पाकिस्तान को मेजबानी देने की बैठक की अध्यक्षता बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने की थी। यानी कहीं ना कहीं उन्होंने इस बात की हामी जरूर भरी होगी जिस कारण पड़ोसी मुल्क को मेजबानी सौंपी गई। यहां तक इस रिपोर्ट में ये बताया गया कि जय शाह ने पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा को आईपीएल फाइनल के लिए भी न्यौता भेजा था। हालांकि राजा कुछ कार्यक्रमों के चलते नहीं पहुंच सके।

अगर भारतीय टीम 2023 में एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाती है तो पीसीबी के नवनियुक्त चेयरमैन रमीज राजा के लिए ये बड़ी उपलब्धि साबित हो सकती है। आपको बता दें श्रीलंका टीम पर हुए हमले के बाद से सभी देश पाकिस्तान में खेलने से कतराते दिखे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड ने सीरीज का पहला मैच शुरू होने से पहले वापस लौटने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद इंग्लैंड ने भी अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बीफ पार्टी करने के आरोप में J&K के एमएलए पर दिल्‍ली में फेंकी स्‍याही, मोबिल
अपडेट