ताज़ा खबर
 

‘टीम इंडिया संग द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए नहीं गिड़गिड़ाएंगे हम’, बोले PAK क्रिकेट बोर्ड चीफ

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख अहसान मनी ने कहा है कि वह भारत के साथ क्रिकेट खेलने के लिए नहीं गिड़गिड़ाएंगे। मनी ने यह भी कहा कि वह भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की बहाली के लिए 'भीख' नहीं मांगेगे।

एहसान मनी आईसीसी के प्रमुख भी रह चुके हैं। (फोटोः ट्विटर)

क्रिकेट वर्ल्डकप में भारत को रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपना चौथा मैच खेलना है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख अहसान मनी ने दोनों देशों के संबंधों को लेकर बड़ा बयान दिया है। अहसान मनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी टीम भारत के साथ क्रिकेट खेलने के लिए ‘भीख नहीं’ नहीं मांगेगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ ‘मर्यादित और गरिमापूर्ण’ तरीके से द्विपक्षीय संबंध बहाल करना चाहता है। आईसीसी के पूर्व प्रमुख ने यह भी कहा कि उनका देश भारत या किसी भी अन्य देश से अपनी टीम के साथ क्रिकेट खेलने के लिए भीख नहीं मांगेंगे। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने मनी के हवाले से कहा, ‘हम भारत के साथ क्रिकेट में मर्यादित व गरिमापूर्ण तरीके से द्विपक्षीय संबंधों को फिर से बहाल करना चाहते हैं।

2013 के बाद से नहीं खेली है द्विपक्षीय सीरीजः पाकिस्तान और भारत ने 2013 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। हालांकि, अन्य टूर्नामेंट में दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। भारत के खिलाफ मैच खेलेगी पाकिस्तानी महिला टीमः पीसीबी प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम इस साल नवंबर में होने वाली आईसीसी महिला चैंपियनशिप में भारतीय टीम के खिलाफ खेलेगी।

उन्होंने कहा कि इसमें पाकिस्तान की भागीदारी से दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों की बहाली में मदद मिलेगी। मनी ने कहा, ‘हम सितंबर में इस सीरीज के उद्घाटन कार्यक्रम में श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैचों की मेजबानी करेंगे। इसके बाद हमारी टीम अक्तूबर/नवंबर में चैंपियनशिप में एक डे-नाइट और एक डे टेस्ट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी।’

श्रीलंका के साथ सीरीज खेलेंगेः पीसीबी प्रमुख ने कहा कि इसके बाद श्रीलंका की टीम इस साल दिसंबर में पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में 3 वनडे इंटरनेशनल और 3 टी-20 मैच होंगे। मनी ने आगे कहा कि उनका क्रिकेट बोर्ड विदेशी टीमों को पाकिस्तान आकर खेलने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है।

फिर से हों पहले जैसे मैचः  इस कोशिश में वह अपने आईसीसी के अनुभव और विभिन्न क्रिकेट बोर्ड के साथ अपने व्यक्तिगत संबंधों का भी उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हम अपने क्रिकेट स्टेडियम में नियमित रूप से इंटरनेशनल मैच होते देखना चाहते हैं जिस तरह पहले होते थे। दूसरे देश हमारे यहां आकर खेलें इसके लिए हम अपने प्रयासों में तेजी ला रहे हैं। जहां तक सुरक्षा की बात है तो पाकिस्तान में चीजें काफी बेहतर हुई हैं।’

Next Stories
1 ICC Cricket World Cup 2019 Schedule, Points Table, Today Match Timings: World Cup 2019: बारिश की भेट चढ़ा भारत-न्यूजीलैंड का मैच, प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर
2 World Cup 2019: मैच रद्द होने पर फैंस को होता है भारी नुकसान, जानिए कैसे और कितने रिफंड होते हैं टिकट के पैसे
3 World Cup 2019: बारिश के कारण रद्द हो रहे मैच, सोशल मीडिया पर इस तरह मजे ले रहे फैंस
ये पढ़ा क्या?
X