ताज़ा खबर
 

‘अबे काले’ कहकर बुलाया था, सरफराज ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर से मिलकर मांगी माफी

उनके इस बयान के बाद काफी बवाल मचा था जिसको लेकर सभी ने सरफराज की काफी आलोचना भी की थी। यहां तक कि पाकिस्तान के भी दिग्गज खिलाड़ियों ने सरफराज के इस बयान पर उन्हें फटकार लगाई थी।

Author January 26, 2019 1:24 PM
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद। (Image Source: REUTERS)

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने शुक्रवार को एंडिल फेलुकवायो से मुलाकात कर माफी मांगी। उन्होंने यहां दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के लिये कुछ ऐसी टिप्पणी की थी जो कि नस्लीय लगी थी। सरफराज ने दक्षिण अफ्रीकी पारी के 37वें ओवर में यह टिप्पणी की। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीता। सरफराज ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘‘आज सुबह मैंने एंडिले फेलुकवायो से माफी मांगी और उन्होंने मेरी माफी स्वीकार कर ली। उम्मीद करता हूं कि दक्षिण अफ्रीका के लोग भी मेरी मांफी स्वीकार कर लेंगे।

सरफराज ने बुधवार को भी लंबा माफीनामा जारी किया था और इसमें उन्होंने जोर देते हुए कहा था कि उनकी टिप्पणी किसी विशेष के लिये नहीं की गयी थी। लेकिन गुरूवार को उन्होंने फेलुकवायो से मुलाकात की। फेलुकवायो ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर एक रन लिया। वह तब 50 रन पर खेल रहे थे। बल्लेबाज जब रन लेने के लिये नानस्ट्राइकर छोर पर जा रहा था तब स्टंप माइक ने सरफराज को उर्दू में कुछ टिप्पणी करते हुए पकड़ा।

सरफराज ने कहा, ‘‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं। क्या पढ़वा के आया है आज।’ उनके इस बयान के बाद काफी बवाल मचा था जिसको लेकर सभी ने सरफराज की काफी आलोचना भी की थी। यहां तक कि पाकिस्तान के भी दिग्गज खिलाड़ियों ने सरफराज के इस बयान पर उन्हें फटकार लगाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App