ताज़ा खबर
 

चार खिलाड़ियों की मौत के बाद पाक ने रद्द कीं सभी बाडी बिल्डिंग प्रतियोगिताएं

पाकिस्तान ने पंजाब प्रांत में चार प्रमुख बाडीबिल्डरों की कथित तौर पर स्टेरायड ओवरडोज से मौत के बाद देश भर में बाडी बिल्डिंग की प्रतियोगिताएं रद्द कर दी हैं।

Author लाहौर | Published on: April 24, 2016 9:22 PM
फोटो- पाकिस्तानी बॉडीबिल्डर सलमान अहमद। (फेसबुक)

पाकिस्तान ने पंजाब प्रांत में चार प्रमुख बाडीबिल्डरों की कथित तौर पर स्टेरायड ओवरडोज से मौत के बाद देश भर में बाडी बिल्डिंग की प्रतियोगिताएं रद्द कर दी हैं। पाकिस्तान बाडी बिल्डिंग फेडरेशन (पीबीबीएफ) ने देश भर के बाडीबिल्डिंग और फिटनेस क्लबों को दवाईयों के उपयोग को नियंत्रित करने के लिये यह फैसला किया।

पीबीबीएफ अध्यक्ष फारूख शेख ने कहा, “जब देश में प्रतिबंधित दवाईयों विशेषकर स्टेरायड का उपयोग नियंत्रित किया जाता है तब तक बाडी बिल्डिंग की सभी प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गयी हैं।” उन्होंने कहा कि महासंघ ने क्लबों को प्रतिबंधित दवाईयों का उपयोग नहीं करने के लिये कहा है और अब किसी भी प्रतियोगिता से पहले डोप परीक्षण किया जाएगा।

सरकार का फैसला चार प्रमुख खिलाड़ियों दक्षिण एशिया बाडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता हुमांयू खुर्रम, मतलूब हैदर और मोहम्मद रिजवान तथा दक्षिण एशियाई प्रतियोगिता के कांस्य पदक विजेता हामिद अली की मौत के बाद आया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X