ताज़ा खबर
 

Pakistan vs New Zealand 2nd T20 Playing 11, Pak vs NZ: पाकिस्तान की जीत विजयक्रम को रोकने उतरेगी न्यूजीलैंड

Pak vs NZ 2nd T20 Team, Pakistan vs New Zealand 1st T20 Team Prediction Today Match, Playing 11, Squad, Players List - टी-20 क्रिकेट की नंबर वन टीम पाकिस्तान ने 211 दिन बाद इंटरनेशनल मुकाबला खेल रही न्यूजीलैंड को तीन मुकाबलों की सीरीज के पहले रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Pakistan vs New Zealand 2nd T20 Playing 11ः न्यूजीलैंड की टी-20 टीम- (फोटो साभार-ICC ट्वीटर)

टी-20 क्रिकेट की नंबर वन टीम पाकिस्तान ने 211 दिन बाद इंटरनेशनल मुकाबला खेल रही न्यूजीलैंड को तीन मुकाबलों की सीरीज के पहले रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं, एक बार फिर 2 नवंबर (शुक्रवार) को ये दोनों टीमें दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। पाकिस्तान की निगाहें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने की तरफ होगी वहीं, न्यूजीलैंड 1-1 से इस सीरीज में बराबरी करना चाहेगी।

पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज जीत के हीरो रहे थे, जिन्होंने 45 रन की शानदार पारी खेलने के साथ ही गेंदबाजी में भी अपना जलवा बिखेरा था। वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से मुनरो ने शानदार पारी जरूर खेली थी लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके थे। ऐसे में यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है और एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

पाकिस्तान की संभावित टीमः सरफराज अहमद, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, फहीम अशरफ, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहिन अफरीदी, फखर जमान, उस्मान खान।

न्यूजीलैंड की संभावित टीमः कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, केन विलियम्सन, कोलिन ग्रांडहोम, रॉस टेलर, कोरी एंडरसन, टिम साउदी, एडम मिलने, एजाज पटेल, मार्क चैपमैन, ईश सोढी।

जनसत्ता कमेंट्री

Pakistan and New Zealand in UAE, 3 T20I Series, 2018Dubai International Cricket Stadium, Dubai 16 November 2018

Pakistan 154/4 (19.4)

vs

New Zealand 153/7 (20.0)

Match Ended ( Day - 2nd T20I ) Pakistan beat New Zealand by 6 wickets

Live Blog

Pakistan vs New Zealand 2nd T20 Playing 11, Pak vs NZ Live Score Updates:

19:44 (IST) 02 Nov 2018
फैंस बेहद उत्साहित

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच इस मैच को लेकर फैंस काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। मुकाबला साढ़े नौ बजे शुरू होने जा रहा है। फैंस को उम्मीद है कि ये मुकाबला भी काफी रोमांचक रहेगा।

18:57 (IST) 02 Nov 2018
ये है स्क्वायड

पाकिस्तान: बाबर आज़म, साहिबजादा फरहान, असिफ अली, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (विकेटकीपर/कप्तान), शोएब मलिक, फहीम अशरफ, इमाद वसीम, शदाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, फखार जामन, हुसैन तलत, उस्मान खान, वकास मकसूद।

न्यूजीलैंड: कॉलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, केन विलियमसन (कप्तान), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, कोरी एंडरसन, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), टिम साउथी, एडम मिलने, ईश सोढ़ी, अजज पटेल, मार्क चैपलैन, लॉकी फर्ग्यूसन, सेठ रेंस।

18:25 (IST) 02 Nov 2018
मोहम्मद हफीज को रोकना न्यूजीलैंड के लिए चुनौती

बता दें कि पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए पाकिस्तान के अगर किसी खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा दिक्कत पैदा की थी वो मोहम्मद हफीज ही थे। ऐसे में इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के गेंदबाज उन्हें रोकने के लिए खास रणनीति बनाएंगे।

18:02 (IST) 02 Nov 2018
भारतीय मूल के एजाज पटेल कर सकते हैं डेब्यू

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की तरफ से भारतीय मूल के एजाज पटेल डेब्यू कर सकते हैं। दरअसल उन्हें टीम में चोटिल मितेल सैंटनर की जगह मौका दिया जा रहा है। 

17:23 (IST) 02 Nov 2018
रोमांचक मुकाबला होने की उ्म्मीद

भले ही लंबे समय से न्यूजीलैंड की टीम ने मुकाबला न खेला हो लेकिन फिर भी पहले मुकाबले में उसने पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी थी। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि यह बेहद अहम मुकाबला कड़ी टक्कर का होने वाला है।

17:05 (IST) 02 Nov 2018
इस मैदान पर बेहद मजबूत है पाकिस्तान

टी-20 की नंबर वन टीम होने  के साथ-साथ पाकिस्तान की टीम इस मैदान की भी बादशाह है। दरअसल इस मैदान पर पाकिस्तान अन्य टीमों के मुकाबले अधिक मैच खेलती है, जिस वजह से वो इस पिच की बारिकियों से अच्छी तरह वाकिफ है। इसका फायदा उसे इस मुकाबले में भी देखने को मिलेगा।

16:46 (IST) 02 Nov 2018
कोलिन मुनरो से होगी न्यूजीलैंड को उम्मीद

पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन मुनरो ने शानदार पारी खेली थी । ऐसे में सीरीज के लिहाज से इस बेहद अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम और फैंस को मुनरो से काफी अपेक्षाएं होंगी।

16:14 (IST) 02 Nov 2018
मुकाबले को बराबरी पर लाना चाहेंगे केन विलियम्सन

पाकिस्तान की टीम ने पहले मुकाबले में रोमांचक 2 रन से जीत हासिल की थी। ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान की यही कोशिश होगी कि इस मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाया जाए।