PAK vs AUS Semi final 2 Playing XI: बिना बदलाव के उतरे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

PAK vs AUS Semifinal 2 Playing 11: पाकिस्तान यूएई में अपने पिछले 16 मुकाबले जीता है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान कभी भी नॉकआउट राउंड में जीत नहीं पाया है।

PAK vs AUS Semifinal 2 T20 World Cup 2021 Babar Azam Aron Finch Pakistan vs Australia
पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल, T20 World Cup 2021

Pakistan vs Australia: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने हैं। दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। दोनों टीमों ने अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

इस मुकाबले की विजेता टीम 14 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलेगी। इस मुकाबले में अगर सबसे पहले अब तक अजेय रही पाकिस्तानी की बात करें तो टीम के दो बड़े खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान और शोएब मलिक बुधवार को ट्रेनिंग सेशन से बाहर रहे।

PAK vs AUS: दुबई में हर हाल में रचा जाएगा इतिहास, पाकिस्तान बनाएगा रिकॉर्ड या ऑस्ट्रेलिया का कायम रहेगा जलवा

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले दोनों को बुखार होने के बात सामने आई थी। हालांकि, बाद में दोनों की फिट होने की खबर आई।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी।

PAK vs AUS T20 World Cup 2021 Semi Final 2 LIVE Streaming: ऐसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

PAK vs AUS Semi Final Live Score, T20 World Cup 2021: दूसरे सेमीफाइनल मैच का लाइव स्कोर यहां देखें

ड्रीम 11 टीम में इन खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

कप्‍तान: बाबर आजम, उपकप्‍तान: डेविड वार्नर, विकेटकीपर: मोहम्‍मद रिजवान, बल्‍लेबाज: बाबर आजम, फखर जमां, डेविड वॉर्नर, स्‍टीव स्मिथ, ऑलराउंडर्स: इमाद वसीम, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, गेंदबाज: हैरिस राउफ, शाहीन अफरीदी, एडम जम्‍पा, जोश हेजलवुड।

Live Updates
7:27 (IST) 11 Nov 2021
जीतने वाली टीम की न्यूजीलैंड से होगी भिड़ंत

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। इस मैच की विजेता टीम 14 नवंबर को होने वाले फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जिसने बुधवार को पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया था।

6:20 (IST) 11 Nov 2021
यह भी जानें: नस्ली प्रकरण ने हमारे खेल को नुकसान पहुंचाया: जो रूट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने गुरुवार को कहा कि ‘असहनीय’ यॉर्कशायर नस्ली प्रकरण ने खेल और लोगों के जीवन को नुकसान पहुंचाया है। रूट ने अपने बचपन के क्रिकेट क्लब में बदलाव लाने के लिए समर्थन का वादा किया। इस क्रिकेट क्लब ने हाल में कहा था कि पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक के संस्थागत नस्लवाद के दावे को देखते हुए किसी भी कर्मचारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। इस मामले से निपटने के तरीके के कारण मुख्य प्रायोजकों ने इस हफ्ते क्लब के साथ नाता तोड़ लिया। एशेज सीरीज के लिए अभी आस्ट्रेलिया में मौजूदा रूट ने यॉर्कशायर की ओर से ‘बदलाव और कार्रवाई’ की मांग की। रूट ने बयान में कहा, ‘नस्लवाद को लेकर कोई बहस ही नहीं होनी चाहिए। यह असहनीय है।’ उन्होंने कहा, ‘इस प्रकरण ने हमारे खेल और जीवन को नुकसान पहुंचाया है। हमें अब इससे उबरना होगा और प्रशंसकों, खिलाड़ियों, मीडिया और क्रिकेट के अंदर काम करने वालों के रूप में वापसी करनी होगी। हमारे पास मौका है कि हम सभी के लिए उस खेल को बेहतर बनाएं जिसे मैं प्यार करता हूं।’ नस्लवाद के मुद्दे से निपटने के तरीके के लिए काउंटी की चौतरफा आलोचना हुई थी और प्रायोजकों के अलावा उसने हैडिंग्ले में इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी का अधिकार भी गंवा दिया।

5:38 (IST) 11 Nov 2021
यूएई में पिछले 16 मुकाबलों से अजेय है पाकिस्तान

नॉकआउट रिकॉर्ड में जहां ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी है। वहीं मौजूदा फॉर्म को देखते हुए पाकिस्तान को हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होगा। पाकिस्तान यूएई में पिछले 16 टी20 इंटरनेशन मुकाबले जीत चुका है। इसके अलावा इस वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान ग्रुप-2 के पांचों मुकाबले जीतकर अजेय बना हुआ है।

5:35 (IST) 11 Nov 2021
वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से कभी नहीं जीता पाक

1987 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, 1999 वर्ल्ड कप फाइनल, 2010 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और 2015 वर्ल्ड कप क्वॉर्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया है। पाकिस्तान की टीम अपने दूसरे खिताब की ओर बढ़ती नजर आ रही है लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी राह आसान नहीं होगी।

3:33 (IST) 11 Nov 2021
मलिक और रिजवान सेमीफाइनल मुकाबले के लिए फिट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मेडिकल पैनल ने विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और बल्लेबाज शोएब मलिक को फिट घोषित कर दिया है। आपको बता दें बुधवार को हल्के बुखार के चलते दोनों खिलाड़ी ट्रेनिंग सेशन में नहीं शामिल हुए थे।

1:40 (IST) 11 Nov 2021
हेड टू हेड रिकॉर्ड में पाकिस्तान आगे

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 22 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 13 मुकाबलों में पाकिस्तान को जीत मिली है और 9 बार कंगारू टीम जीती है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें 6 बार भिड़ी हैं मुकाबला बराबरी का रहा है। दोनों टीमें 3-3 मुकाबले जीती हैं।

12:39 (IST) 11 Nov 2021
एश्टन एगर को बैठना पड़ेगा बाहर

पाकिस्तान के खिलाफ अहम सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 से एश्टन एगर को बाहर बैठना पड़ सकता है। ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस पांचवे गेंदबाज के रूप में अहम भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे में टीम एक अतिरिक्त बल्लेबाज की तरफ देख सकती है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ एगर का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है।

12:30 (IST) 11 Nov 2021
रिजवान और मलिक को आया बुखार

पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और पिछले मैच में 18 गेंदों पर 54 रन बनाने वाले शोएब मलिक को क्रिकबज के मुताबिक बुखार आ गया है। दोनों खिलाड़ी बुधवार को ट्रेनिंग सेशन से बाहर रहे। हालांकि अभी तक टीम में बदलाव की कोई खबर नहीं आई है। जिसका मतलब ये है कि दोनों खिलाड़ी जहां तक ये अहम मुकाबला खेलेंगे।

अपडेट