ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली में क्रिकेटर्स के लिए हॉस्‍टल चलाता था राजीव शुक्‍ला का पीए अकरम, यूपी से खिलाता था मैच

राजीव शुक्ला के पूर्व सचिव अकरम की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है। नया खुलासा यह हुआ है कि वे दिल्ली में क्रिकेटरों के लिए हॉस्टल चलाते थे और उनसे काफी पैसे वसूलते थे।

राजीव शुक्ला और कप्तान विराट कोहली संग सेल्फी लेते आरोपी अकरम सैफी। (तस्वीर से सबसे बाईं तरफ अकरम सैफी)

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला के पूर्व सचिव अकरम की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है। पहले एक सदस्य ने टीम में चयन के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। उसके बाद चयन के लिए लड़की उपलब्ध कराने का अारोप लगा। और अब इन सब के बाद एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। बताया रहा है कि अकरम दिल्ली में क्रिकेटरों के लि कथित तौर पर हॉस्टल चलाते थे। खिलाडि़यों को ट्रेनिंग और सुविधा देने के नाम पर उनसे मोटी रकम वसूली जाती थी। बाद में इन खिलाडि़योंं को यूपी के अलग-अलग टीमों में खेलाया गया। कुछ लोगों के साथ बात की क्लिपिंग सामने आने के बाद बीसीसीआई ने अकरम को निलंबित कर दिया। वहीं अकरम ने भी इस्तीफा दे दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश के क्रिकेट बोर्ड में अकरम की काफी पहुंच थी। यहां वह अपने हिसाब से खिलाडि़यों को टीम में खेलाता था। चयनकर्ताओं की भी उसके सामने नहीं चलती थी। शायद यही वजह थी कि पिछले कई वर्षों से वह जूनियर से सीनियर लेवल तक अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाडि़यों को भी इधर-उधर कर दिया गया। उनकी जगह दूसरे राज्यों के खिलाडि़यों को जगह दी गई। बाद में यह बात सामने आयी कि ये जो दूसरे राज्य के खिलाड़ी हैं, ये अकरम के हाॅस्टल में रहते थे। यह भी बताया जा रहा है कि अकरम के हॉस्टल चलाने में एक आईपीएल खेल चुके खिलाड़ी का भी हाथ है। इस बाबत उत्तर प्रदेश क्रिकेट एकेडमी के मीडिया समन्वयक अहमद अली खान के अनुसार, इस पूरे मामले की जांच आंतरिक लोकपाल चंद्रमौलि कुमार प्रसाद करेंगे। वहीं, सचिव युद्धवीर सिंह का कहना है कि रिटायर्ड जज प्रसाद यह पता करेंगे कि इन ऑडियो क्लिप्स से हमारी चयन प्रक्रिया पर क्या प्रभाव पड़ा है।

बता दें कि अकरम पर एक खिलाड़ी ने चयन के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। उत्तर प्रदेश के एक हिन्दी न्यूज चैनल ने अकरम सैफी और क्रिकेटर राहुल शर्मा की कथित बातचीत का प्रसारण किया था, इसमें सैफी चयन के लिए नगदी व दूसरी चीजों की मांग कर रहा था। इन दूसरी चीजों में लड़कियां शामिल थी। अकरम ने राहुल शर्मा से 12 लड़कियों की मांग की थी। दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित होटल में अकरम के ठहरने पर कई बार इन लड़कियों को राहुल शर्मा ने भेजा भी था। इस खुलासे के बाद जहां क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ट्वीट कर पूरे मामले की जांच की मांग की, वहीं बीसीसीआई में हड़कंप मच गया है। अकरम को संस्था से बाहर कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App