ताज़ा खबर
 

WWE: ड्रग्स और स्टेरॉयड को लेकर विवादों में रहे ये WWE रेसलर्स

WWE, Drugs WWE Star : इस नियम का उल्लंघन करने पर रेस्लर रेफरी या बड़े अधिकारी को 30 दिन तक सस्पेंड किया जा सकता है। लगातार दूसरी बार उल्लंघन होता है तो सस्पेंशन का समय 30 दिन से बढ़ाकर 60 दिन भी किया जा सकता है।

रैंडी ऑर्टन दो बार इसके दोषी पाए जा चुके हैं।(Photo- WWE)

खेल में फिंक्सिंग और बेईमानी के अलावा कई  एक और ऐसा कलंक है जो कई बार लगता रहता है। डोपिंग का दाग किसी से छिपा नहीं है। साल 2006 में इसी पॉलिसी से बचने के लिए  WWE ने एक नई पॉलिसी लागू की। जिसके तहत यह पता लगाया जाता है कि खिलाड़ी या रेसलर स्टेरॉयड या ड्रग्स का सेवन तो नहीं कर रहा। इस नियम को तोड़ने पर  किसी भी रेसलर, रेफरी या बड़े अधिकारी को 30 दिन तक सस्पेंड भी किया जा सकता है। लगातार दूसरी बार उल्लंघन होता है तो सस्पेंशन का समय 60 दिन से ज्यादा हो सकता है और इसके बाद भी अगर किसी को ड्रग्स का सेवन करते हुए पकड़ा जाता है तो उसका हमेशा के लिए  WWE से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। जानिए कुछ ऐसे रेसलर्स के बारे में जिन पर यह दाग लग चुका है।

सिनकारा: साल 2011 में  सिनकारा का मेन रोस्टर डेब्यू  होना था लेकिन जांच में पाया गया कि   उन्होंने वेलनेस पॉलिसी का उल्लंघन किया है। WWE ने उन्हें 30 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया था। सस्पेंशन के बाद जब सिनकारा(ब्लू कॉस्ट्यूम) WWE में आए तो उनका सामना दूसरे सिंकारा(ब्लैक कॉस्ट्यूम) से हुआ। जो असल में सिनकारा थे, उन्हें 2014 में WWE से रिलीज कर दिया गया था।

डॉल्फ जिगलर : डॉल्फ जिगलर मेन रोस्टर डेब्यू  करने के एक महीने  के बाद ही  इस पॉलिसी का उल्लंघन करते पकड़ा गया। उन्होंने अपना डेब्यू सितंबर 2008 में किया था और 10 अक्टूबर को उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।30 दिन के  सस्पेंशन के बाद उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली थी।

कर्ट एंगल: इस पॉलिसी के लागू होते ही दोषी पाए जाने के लोगों की लिस्ट में कर्ट एंगल का नाम है। कर्ट पूर्व ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुके हैं, इसलिए उन्होंने इस बदनामी से बचने के लिए WWE छोड़ने का फैसला लिया और TNA से जुड़े।अब कर्ट ऑफ़िशियल रूप से रैसलिंग से संन्यास ले चुके हैं और रैसलमेनिया 35 में अपना आखिरी मैच लड़ा।

रैंडी ऑर्टन:  रैंडी ऑर्टन दो बार इस नियम के उल्लंघन के चलते दोषी पाए जा चुके हैं। पहली बार अगस्त 2006 में उन्हें 30 दिन के लिए सस्पेंड किया गया और मई 2012 में 60 दिन के लिए उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। साल 2013 में नया नियम जोड़ा गया जिसमें सुपरस्टार WWE से बर्खास्त होने के डेढ़ साल तक इन सब चीजों से दूर रहता तो उस पर से सारे प्रतिबंध हटा दिए जाते।

रोमन रेंस: साल 2016 में द बिग डॉग को 30 दिन का प्रतिबंध झेलना पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर माफी  मांगी , उन्होंने लिखा  अपने परिवार, दोस्तों और चाहने वालों से मांफी चाहता हूं। मैंने गलती की है तो इसका भुगतान भी मुझे ही करना पड़ेगा।”हालांकि 2018 में रोमन का  रिचार्ड रोड्रिगेज  लिया और कहा कि वह उन स्टार्स में से हैं जिन्हें ड्रग्स के सेवन की लत लग चुकी है।हालांकि पूर्व WWE चैंपियन सुपरस्टार ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एथलीट दुत्ती चंद ने बताई अपनी पूरी लव स्टोरी, लड़की से पहले पांच साल तक रह चुका है लड़के से अफेयर
2 WWE, RAW Ashley Massaro: डिप्रेशन से हार कर इस WWE स्‍टार ने की खुदकुशी, ब्रेन दान करने की जताई थी ख्‍वाहिश
3 WWE: इस फेमस रेसलर के घर आया नन्हा मेहमान,शेयर की तस्वीरें