ताज़ा खबर
 

टॉप्स में शामिल पहलवान रवि दहिया, साक्षी मलिक हुईं बाहर

साक्षी ने 2016 रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। वह पिछले कुछ समय से फार्म से जूझ रही है इसलिये उन्हें टॉप्स से बाहर कर दिया गया। वह नूर सुल्तान में 62 किग्रा वर्ग के शुरूआती दौर से बाहर हो गयी थी।

Author नई दिल्ली | Updated: October 5, 2019 7:34 AM
साक्षी ने 2016 रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। वह पिछले कुछ समय से फार्म से जूझ रही है इसलिये उन्हें टॉप्स से बाहर कर दिया गया।

हाल में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले युवा पहलवान रवि दहिया को शुक्रवार को लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) में शामिल किया गया जबकि फार्म में जूझ रही साक्षी मलिक को इससे बाहर कर दिया गया। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) की मिशन ओलंपिक इकाई ने यह फैसला किया। रवि ने कजाखस्तान के नूर सुल्तान में पुरूष 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में कांस्य पदक जीता था। उनके कांस्य पदक ने अगले साल होने वाले तोक्यो खेलों के लिये भारत का ओलंपिक कोटा भी सुनिश्चित किया।

साक्षी ने 2016 रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। वह पिछले कुछ समय से फार्म से जूझ रही है इसलिये उन्हें टॉप्स से बाहर कर दिया गया। वह नूर सुल्तान में 62 किग्रा वर्ग के शुरूआती दौर से बाहर हो गयी थी। भारोत्तोलक रगाला वेंकट राहुल को भी टॉप्स से बाहर कर दिया गया जिसमें 50,000 रूपये की मासिक वित्तीय सहायता दी जाती है।

समिति ने पहलवान पूजा ढांडा के उस प्रस्ताव को मंजूरी दी जिसमें उन्होंने एक महीने के लिये अपने घरेलू स्थल हिसार में रोमानियाई कोच फानेल कार्प के साथ ट्रेनिंग करने की अपील की थी। समिति ने भारोत्तोलक मीराबाई चानू के वित्तीय सहायता के प्रस्ताव को मंजूरी दी जिसमें उन्होंने फिजियो शिवानी भारूका को रखने की मांग की थी जो तोक्यो ओलंपिक तक राष्ट्रीय शिविर में उनके साथ होंगी।  समिति ने हाल में हुई बैठक में 70 लाख रूपये के वित्तीय प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 FIFA Football Awards 2019: छठी बार फुटबॉलर आफ द ईयर बने मेसी, जाने किसे मिला कौन सा अवार्ड
2 आखिरी घरेलू मैच में पुणेरी पलटन की शानदार जीत, बेंगलुरु बुल्स को 4 अंक से हराया
ये पढ़ा क्या?
X