ताज़ा खबर
 

एटीपी विन्सटन-सलेम के सेमीफ़ाइनल में पेस-बेगेमैन की जोड़ी

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और जर्मनी के उनके जोड़ीदार आंद्रे बेगेमैन ने शीर्ष वरीय लुकास कुबोत और नेनाद जिमोनजिक की जोड़ी को सीधे सेटों में पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Author विन्सटन-सलेम (अमेरिका) | Published on: August 26, 2016 5:39 PM
भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस। (फाइल फोटो)

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और जर्मनी के उनके जोड़ीदार आंद्रे बेगेमैन ने यहां एटीपी विन्सटन-सलेम ओपन में शीर्ष वरीय लुकास कुबोत और नेनाद जिमोनजिक की जोड़ी को सीधे सेटों में पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पेस-बेगेमैन की गैर वरीय जोड़ी ने पोलैंड और सर्बियाई जोड़ी को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में एक घंटे 16 मिनट में 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। इस जीत से पेस के पास एटीपी टूर पर इस सत्र का पहला फाइनल खेलने का मौका है। यह 43 वर्षीय महान खिलाड़ी इस सत्र में कई चैलेंजर स्तर के टूर्नामेंट खेल चुका है। अभी उनकी रैंकिंग 72 है। पेस ने इटली के बिएला में और कोरिया के बुसान में चैलेंजर सर्किट में दो खिताब अपने नाम किए हैं।

इससे पहले वह जेरेमी चार्डी के साथ डेलरे बीच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे जो उनका इस सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्हें माइक और बाब ब्रायन की जोड़ी से पराजय का मुंह देखना पड़ा था। यह जीत एक तरह से पेस के लिए बदला चुकता करने जैसी थी, जो हमवतन रोहन बोपन्ना के साथ रियो ओलंपिक के पहले दौर में कुबोत और मार्सिन मातकोवस्की की पोलिश जोड़ी से हार गए थे। पेस और बेगेमैन की जोड़ी अब रोबर्ट लिंडस्टेड और ऐसाम उल हक कुरैशी की जोड़ी से भिड़ेगी जिन्होंने मारिन द्रागांजा और डोमिनिक इंग्लोट की जोड़ी को करीबी क्वार्टरफाइनल में 7-6, 6-7, 10-8 से शिकस्त दी।

Next Stories
1 रियो: ओपी जैशा के पानी नहीं मिलने के दावे को अब उनके कोच और IAAF ने भी बताया गलत
2 साइना नेहवाल रैंकिंग में नौवें स्थान पर खिसकी
3 जैशा ने खुद किया था विशेष ड्रिंक लेने से इनकार: कोच
ये पढ़ा क्या?
X