ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड की फुटबॉल टीम कप्तान रूनी ने की घोषणा, 2018 में ले लेंगे अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से विदाई

इंग्लैंड के नए मैनेजर सैम अलरडाइस ने सोमवार को पुष्टि की थी कि 30 वर्षीय रूनी विश्व कप क्वालीफार्इंग में टीम के कप्तान रहेंगे।

Author बर्टन आन ट्रेंट (ब्रिटेन) | August 31, 2016 5:57 AM
रपटों के अनुसार रूनी आईएसएल प्रचार के सिलसिले में नवंबर में यहां आ सकते हैं। आईएसएल के आयोजकों से इसकी पुष्टि के लिये संपर्क नहीं हो सका है। (फोटो-रॉयटर्स)

इंग्लैंड की फुटबॉल टीम के कप्तान वायने रूनी ने मंगलवार को घोषणा की कि वह रूस में 2018 में होने वाले विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह देंगे।
रूनी ने बर्टन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वास्तव में मैं जानता हूं कि रूस में मेरे पास इंग्लैंड की तरफ से कुछ करने का आखिरी मौका होगा। इसलिए मैं इन दो वर्षों का भरपूर लुत्फ उठाने की कोशिश करूंगा और उम्मीद है कि इंग्लैंड की तरफ से मैं अपने करियर का शानदार अंत करूंगा। इंग्लैंड के नए मैनेजर सैम अलरडाइस ने सोमवार को पुष्टि की थी कि 30 वर्षीय रूनी विश्व कप क्वालीफार्इंग में टीम के कप्तान रहेंगे।

इंग्लैंड क्वालीफार्इंग का अपना पहला मैच रविवार को स्लोवाकिया के खिलाफ खेलेगा। यह रूनी का इंग्लैंड की तरफ से 116वां मैच होगा। इससे वह डेविड बैकहम को पीछे छोड़कर इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक मैच खेलने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन जाएंगे। रूनी अगस्त 2014 से इंग्लैंड के कप्तान हैं। उनके नाम पर इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 53 गोल करने का रिकार्ड है। इंग्लैंड ब्राजील में खेले गए पिछले विश्व कप में ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था जबकि यूरो 2016 में उसे आइसलैंड से हार झेलनी पड़ी थी।

रूनी ने कहा कि अब तक मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है। मैंने कई मैच खेले हैं और हर पल का पूरा लुत्फ उठाया है लेकिन किसी मोड़ पर आपको अलविदा कहना पड़ेगा। मैं अभी उम्रदराज नहीं हूं। मैं 30 साल का हूं और मुझे लगता है कि रूस में मेरे लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहने का सही समय होगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App