ताज़ा खबर
 

स्वच्छ मिशन: विराट ने स्टेडियम में पड़ा कूड़ा खुद उठाया, पीएम ने की तारीफ

जब कोहली स्वयं कूड़ा उठा रहे थे तो वहां मौजूद स्टेडियम कर्मचारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की।
Author October 8, 2016 02:25 am
भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (रॉयटर्स फोटो)

विराट कोहली ने एक बार फिर स्वच्छता मिशन को लेकर जागरुकता का परिचय दिया है। विराट इंदौर के क्रिकेट स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे थे। आमतौर पर खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान जो कूड़ा स्टेडियम में छोड़ देते हैं। वो स्टेडियम के कर्मचारी उठाते हैं। लेकिन विराट ने शुक्रवार को प्रैक्टिस के बाद खुद वहां पड़ी खाली पानी की बोतले उठाई। कोहली के इस कदम की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की है।

जब कोहली के खुद कूड़ा उठाने की खबर एक न्यूज चैनल में चलने लगी तो स्वयं प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर भारत के टेस्ट कप्तान को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने कोहली को लिखा, ‘डियर कोहली, मैंने एक न्यूज चैनल पर आपको ‘स्वच्छ भारत अभियान’ से जुड़ा देखा, आपका यह छोटा सा प्रयास सभी को प्रेरित करेगा।’

जब कोहली स्वयं कूड़ा उठा रहे थे तो वहां मौजूद स्टेडियम कर्मचारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। लेकिन कोहली नहीं माने और उन्होंने रोककर खुद ही मैदान से कूड़ा उठा कर कूड़ेदान में डाला। कोहली जब ये सब कर रहे थे तो दूर लगे कैमरों में ये सब रिकॉर्ड हो गया।  प्रधानमंत्री के ट्वीट पर कोहली ने भी जवाब दिया। कोहली ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए लिखा कि- ‘धन्यवाद सर! हम सभी इस देश को बेहतर बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। आपसे मिली तारीफ से गर्व महसूस कर रहा हूं।

कोहली इससे पहले 2 अक्टूबर को कोलकाता टैस्ट मैच को दौरान भी स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्टेडियम में झाड़ू लगाया था। तब उनके साथ भारतीय टीम और बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भी थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule