ताज़ा खबर
 

विजेंदर सिंह ने केरी होप को हराकर जीता WBO एशिया पैसिफिक खिताब

Vijender Singh vs Kerry Hope Live:

Author नई दिल्ली | July 16, 2016 11:15 PM
Vijender Singh vs Kerry Hope Live:

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने शनिवार (16 जुलाई) को आस्ट्रेलिया के केरी होप को हराकर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट की खिताब जीत लिया है। विजेंदर ने इससे पहले पेशेवर मुक्केबाज बनने के बाद अपनी सारी छह प्रो-बाउट जीती हैं। लेकिन इस बार उनके सामने अभी तक का सबसे अनुभवी और बेहतरीन प्रतिद्वंद्वी है। होप पूर्व डब्ल्यूबीसी यूरोपीय चैम्पियन हैं जिनका जीत-हार का रिकार्ड 23-7 है। मैच देखने पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुडा ने बताया कि यह एक शानदार मैच था। और उन्हें यह बेहद पसंद आया। हुडा ने बताया कि विजेंदर सिंह ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें विजेंदर पर नाज है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी त्यागराज स्टेडियम में विजेंदर की जीत के गवाह बने।

विजेंदर ने अधिकारिक वजन कराने के बाद कहा, ‘मैं कल तक का इंतजार नहीं कर सकता। मैं छह साल बाद दिल्ली में रिंग में उतर रहा हूं, पिछली बार राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान ही ऐसा हुआ था। मैं काफी रोमांचित हूं।’ अभी तक इस 30 वर्षीय मुक्केबाज का प्रतिद्वंद्वी उनकी बराबरी नहीं कर सका है लेकिन होप काफी कड़े प्रतिद्वंद्वी साबित होंगे। तो देखना दिलचस्प होगा ये मुकाबला आखिर कौन जीतता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App