ताज़ा खबर
 

सिख पगड़ीधारी बास्केटबॉल खिलाड़ियों को मिले खेलने की इजाज़त: अमेरिकी सांसद

दो साल पहले फिबा ने कहा था कि वह रियो ओलंपिक के बाद अपनी नीति की समीक्षा करके फैसला लेगा कि सिख बास्केटबाल खिलाड़ी फिबा के मैचों में भाग ले सकते हैं या नहीं।

Author वॉशिंगटन | Published on: August 4, 2016 3:03 PM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (AP Photo/Julio Cortez)

भारतीय मूल के अमेरिकी कांग्रेस सदस्यों समेत अमेरिका के शीर्ष सांसदों ने अंतरराष्ट्रीय बास्केटबाल महासंघ से अपील की है कि अपनी नीति में बदलाव करके पगड़ीधारी सिख खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति दी जाए। डेमोक्रेटिक कांग्रेस सदस्य जो क्राउले और भारतीय अमेरिकी कांग्रेस सदस्य अमी बेरा ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर फिबा को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि वे उस नीति में बदलाव का समर्थन करते हैं जिसके तहत सिख और अन्य खिलाड़ियों को अपनी आस्था के प्रतीक मसलन पगड़ी वगैरह अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में उतारने होते हैं।

यह पत्र फिबा प्रमुख होराशियो मुरातोरी को लिखा गया है और इसमें कहा गया है कि प्रतिबंध जारी करना सही नहीं है। दो साल पहले फिबा ने कहा था कि वह रियो ओलंपिक के बाद अपनी नीति की समीक्षा करके फैसला लेगा कि सिख बास्केटबाल खिलाड़ी फिबा के मैचों में भाग ले सकते हैं या नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इंडियन सुपर लीग: एफसी पुणे सिटी का फ्रांसिस फर्नांडीज से करार