ताज़ा खबर
 

US Open 2016: फाइनल में नोवाक जोकोविच का सामना स्टान वावरिंका से

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैम्पियन जोकोविच ने सेमीफाइनल में गाएल मोंफिल्स के खिलाफ 6-3, 6-2, 3-6, 6-2 से जीत दर्ज की।

Author न्यूयॉर्क | September 10, 2016 2:11 PM
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Photo USA Today)

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने भीषण गर्मी और उमस के अलावा गाएल मोंफिल्स की नकारात्मक रणनीति से पार पाते हुए अमेरिकी ओपन फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना स्टान वावरिंका से होगा। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैम्पियन जोकोविच ने सेमीफाइनल में 6-3, 6-2, 3-6, 6-2 से जीत दर्ज की। वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त वावरिंका ने जापान के केइ निशिकोरि को 4-6, 7-5, 6-4, 6-2 से हराया। जोकोविच का वावरिंका के खिलाफ रिकॉर्ड 19-4 का है जिसमें पिछले साल फ्रेंच ओपन फाइनल में स्विस खिलाड़ी ने जोकोविच को मात दी थी। फ्रेंच ओपन 2008 में अंतिम चार तक पहुंचे मोंफिल्स दूसरा ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल खेल रहे थे। मोंफिल्स को कोर्ट पर जान बूझकर सुस्ती दिखाने के लिए दर्शकों की हूटिंग का भी सामना करना पड़ा। जोकोविच ने अब तक टूर्नामेंट में दो ही मैच खेले क्योंकि उन्हें एक प्रतिद्वंद्वी ने वाकओवर दिया और दो प्रतिद्वंद्वियों ने मैच के बीच में कोर्ट छोड़ दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App