ताज़ा खबर
 

US OPEN: जोकोविच-नडाल ने दूसरे दौर में जगह बनाई

स्पेन के रफेल नडाल और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने भी भीषण गर्मी से जूझते हुए अगले दौर में जगह बनाई।

Author न्यूयार्क | August 31, 2016 5:56 AM
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Photo USA Today)

गत चैंपियन नोवाक जोकोविच हाथ में चोट से उबरकर अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। वहीं स्पेन के रफेल नडाल और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने भी भीषण गर्मी से जूझते हुए अगले दौर में जगह बनाई। गर्मी के कारण फ्रेंच ओपन चैंपियन गार्बाइन मुगुरुजा को डॉक्टर की सेवाएं लेनी पड़ी।दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने पोलैंड के जर्जी जानोविज को 6-3, 5-7, 6-2, 6-1 से हराया। जोकोविच ने स्वीकार किया कि वह पूरी तरह से फिट नहीं थे और ओलंपिक से पहले लगी कलाई की चोट से अभी उबरे नहीं हैं। वहीं 2010 और 2013 के चैंपियन नडाल ने पहले दौर में उजबेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को 6-1, 6-4, 6-2 से हराया। अब उनका सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा। कलाई की चोट के कारण नडाल फ्रेंच ओपन से जल्दी बाहर हो गए थे और विंबलडन नहीं खेल पाए थे, हालांकि रियो ओलंपिक में युगल में स्वर्ण पदक जीतकर उन्होंने धमाकेदार वापसी की।

दूसरी वरीयता प्राप्त आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन कर्बर उस समय स्लोवेनिया की पोलोना हर्कोग से 6-0, 1-0 से आगे चल रही थी जब स्लोवेनियाई खिलाड़ी ने कोर्ट छोड़ दिया। अब कर्बर का सामना क्रोएशिया की मिरजाना लुचिच बारोनी से होगा। स्पेन की तीसरी वरीयता प्राप्त मुगुरुजा ने बेल्जियम की क्वालीफायर एलिसे मटेस को 2-6, 6-0, 6-3 से हराया लेकिन उन्हें पहले सेट के बाद डॉक्टर की मदद लेनी पड़ी। अब मुुगुरुजा का सामना लाटविया की अनास्तासिया सेवास्तोवा से होगा।

फ्रांस के 13वीं वरीयता प्राप्त रिचर्ड गास्केत को ब्रिटेन के 84वीं रैंकिंग वाले काइल एडमंड ने 6-2, 6-2, 6-3 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। अमेरिका के 20वीं वरीयता प्राप्त जान इसनेर ने 18 बरस के हमवतन फ्रांसिस टियाफो को 3-6, 4-6, 7-6, 6-3, 7-6 से मात दी। क्रोएशिया के सातवीं वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच ने ब्राजील के रोजेरियो डुट्रा सिल्वा को 6-4, 7-5, 6-1 से हराया। फ्रांस के 10वीं वरीयता प्राप्त गाएल मोंफिल्स ने लक्जेमबर्ग के जाइल्स मूलर को 6-4, 6-2, 7-6 से मात दी।
2004 की चैंपियन स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने 58 मिनट तक चले मैच में फ्रांसिस्का शियावोन को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App