ताज़ा खबर
 

Asian Games 2018 : हेप्टाथलान में भारत को पहला गोल्‍ड जिताने वाली स्‍वप्‍ना बर्मन के पीछे हैं राहुल द्रविड़!

Asian Games 2018 Medal Tally, Medal Table: एशियाई खेलों के हेप्टाथलन में गोल्ड मेडल जीतने वाली स्वप्ना बर्मन के कामयाबी के पीछे भी कहीं ना कहीं द्रविड़ का हाथ रहा है। दरअसल, द्रविड़ गो स्पोर्ट्स से जुड़े हुए हैं जो ओलिंपिक और पैरालिंपिक के लिए तैयारी कर रहे खिलाड़ियों की मदद करती है।

स्वप्ना बर्मन। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

 Asian Games 2018: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ युवा खिलाड़ियों को निखारने का काम कर रहे हैं। मौजूदा समय इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ अक्सर अपने काम से आने वाले पीढ़ियों के लिए मिसाल पेश करते रहते हैं। एशियाई खेलों के हेप्टाथलन में गोल्ड मेडल जीतने वाली स्वप्ना बर्मन के कामयाबी के पीछे भी कहीं ना कहीं द्रविड़ का हाथ रहा है। दरअसल, द्रविड़ गो स्पोर्ट्स से जुड़े हुए हैं जो ओलिंपिक और पैरालिंपिक के लिए तैयारी कर रहे खिलाड़ियों की मदद करती है। राहुल द्रविड़ के इस संस्था की वजह से स्वप्ना अपने आपको गोल्ड जीतने लायक बनाने में कामयाब रही। स्वप्ना के कोच की मानें तो अगर गो स्पोर्ट्स से स्वप्ना को मदद नहीं मिली होती तो शायद उनका यह सपना सपना बनकर ही रह जाता। स्वप्ना के कोच सुभाष सरकार ने कहा, ”राहुल द्रविड़ गो स्पोर्ट्स में उभरते हुए युवा खिलाड़ियों को उनकी फिटनेस और खेल से जुड़े जरूरी टिप्स देते हैं। स्वप्ना को द्रविड़ की टिप्स से काफी मदद मिली। स्वप्ना ने सात स्पर्धाओं में कुल 6026 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। जैसे ही स्वप्ना की जीत तय हुई यहां घोषपाड़ा में स्वप्ना के घर के बाहर लोगों को जमावड़ा लग गया और चारों तरफ मिठाइयां बांटी जाने लगीं।

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
हेप्टाथलान खिलाड़ी स्वप्ना बर्मन को 10 लाख रुपये का ईनाम और नौकरी देने की घोषणा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी स्वप्ना बर्मन को बधाई दी है। स्वप्ना इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। सौरव ने ट्वीट कर स्वप्ना को बधाई देते हुए लिखा, “स्वप्ना बर्मन को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई हो। भारत को और बंगाल को आप पर गर्व है।” वहीं सौरव के सलामी जोड़ीदार रह चुके और क्रिकेट में भगवान का दर्जा पा चुके सचिन तेंदुलकर ने भी इस महिला खिलाड़ी को बधाई दी है।

सचिन ने ट्वीट किया, “ट्रैक एंड फील्ड में एक बार फिर शानदार सफलता। स्वप्ना ने शानदार प्रदर्शन किया है। उनके जबड़े पर बैंडेज लगा था और उनके पांव में भी छह उंगलियां थीं।” वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वप्ना बर्मन को 10 लाख रुपए का ईनाम और नौकरी देने की घोषणा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App