ताज़ा खबर
 

सिंकफील्ड कप में आनंद संयुक्त दूसरे स्थान पर, अमेरिका के वेस्ली ने जीता खिताब

आनंद ने नौवें और अंतिम दौर में काले मोहरों से खेलते हुए रूस के पीटर स्विडलर के खिलाफ ड्रा खेला।

Author सेंट लुई (अमेरिका) | August 15, 2016 23:02 pm
पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद। (फाइल फोटो)

विश्वनाथन आनंद एक बार फिर जीत दर्ज करने में नाकाम रहे और नौ दौर में आठवीं बार ड्रा खेलकर सिंकफील्ड कप शतरंज टूर्नामेंट में संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे। आनंद ने नौवें और अंतिम दौर में काले मोहरों से खेलते हुए रूस के पीटर स्विडलर के खिलाफ ड्रा खेला। फ्रांस के शीर्ष वरीय मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव के खिलाफ जीत और आठ ड्रा से आनंद के संभावित नौ में से पांच अंक रहे। आनंद अब दिसंबर में लंदन में ग्रैंड चेस टूर के अंतिम चरण में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। इस बीच अमेरिका के वेस्ली सो ने वाचियेर लाग्रेव के साथ ड्रा खेलकर खिताब जीता। उन्होंने 5.5 अंक हासिल किए।

आनंद के अलावा अमेरिका के फाबियानो करूआना, आर्मेनिया के लेवोन अरोनियन और बुल्गारियो के वेस्लीन टोपालोव संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे। अमेरिका के हिकारू नाकामूरा और वाचियेर लाग्रेव ने 4.5 अंक के साथ संयुक्त छठा स्थान हासिल किया जबकि चीन के डिंग लारेन चार अंक के साथ आठवें स्थान पर रहे। स्विडलर (3.5) नौवें जबकि हालैंड के अनीष गिरी (3) अंतिम स्थान पर रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App