ताज़ा खबर
 

कैरोलिना मारिन ने पीवी सिंधू के खिलाफ तोड़ा हार का सिलसिला, सिंगापुर ओपन के क्वार्टर फाइनल में दी मात

लगातार दो बार से हार का सामना कर रहीं स्पेन की कैरोलिना मारिन ने सिंगापुर ओपन सुपरसीरीज के महिला एकल क्वॉर्टर फाइनल में भारत की पीवी सिंधु को 21-11, 21-15 से हरा दिया।

Author सिंगापुर | April 14, 2017 6:52 PM
भारत की अग्रणी बैडमिंटन प्‍लेयर पीवी सिंधु।

लगातार दो बार से हार का सामना कर रहीं स्पेन की कैरोलिना मारिन ने सिंगापुर ओपन सुपरसीरीज के महिला एकल क्वॉर्टर फाइनल में भारत की पीवी सिंधु को 21-11, 21-15 से हरा दिया। मारिन ने मैच में शुरू से ही दबदबा बनाए रखा। पीवी सिंधु के पास मारिन के रिटर्न शॉट्स का कोई जवाब नहीं था। मारिन ने तेजी से कोर्ट कवर किया और सिंधु को उलझाए रखा। मारिन ने एक समय पर 17-6 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद सिंधु ने दो पॉइंट जीते लेकिन मारिन ने जल्द ही मैच में वापसी कर ली। आखिर में सिंधु ने तीन पॉइंट और जीते लेकिन रियो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल विजेता मारिन इस गेम में अपने पूरे रंग में थीं और अंत में उन्होंने यह गेम 21-11 से जीत लिया।

दूसरे गेम में भी मारिन ने बहुत तेज शुरुआत की। उन्होंने नेट पर कई तेज शॉट खेले। ब्रेक तक मारिन 11-5 से आगे थीं। दूसरे हाफ में सिंधु और मारिन, दोनों ने 10-10 पॉइंट्स जीते। मारिन ने 19-3 की बढ़त बना ली थी और वह जीत से महज 2 पॉइंट दूर थीं। इसके बाद सिंधु ने दो पॉइंट और जीते पर वह मारिन को जीत से नहीं रोक सकीं। पीवी सिंधु ने मारिन के खिलाफ अपने दोनों पिछले मुकाबले जीते थे। इंडिया ओपन में पीवी सिंधु ने जीत हासिल की थी और उससे पहले पिछले साल दिसंबर में खेले गए दुबई ओपन में भी पीवी सिंधु ने मारिन को हराया था।

भारत के लिए पुरुष खिलाड़ी खिलाड़ी बी. साई. प्रणीत ने सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रणीत ने थाईलैंड के आठवीं वरीय खिलाड़ी तानोंगसाक साएनसोबोनसुक को एक घंटे 11 मिनट तक चले संघर्षपूणई मुकाबले में 15-21, 21-14, 21-19 से मात दी। इस टूर्नामेंट में खेले गए मिश्रित युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी है। क्वार्टर फाइनल मैच में बी. सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को चीन की तीसरी वरीय जोड़ी लु काई और हुआंग याकियोंग ने सीधे गेमों में 21-11, 21-8 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

वीडियो: IPL इतिहास के 5 सबसे सफल कप्तान; ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे ऊपर

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App