ताज़ा खबर
 

सिंधू ने BWF सुपर सीरीज में पहला मैच जीता

पीवी सिंधू ने महिला एकल के ग्रुप बी मैच में अपने से बेहतर रैंकिंग वाली जापान की अकाने यामागुची को हराया।
Author दुबई | December 15, 2016 04:47 am
ओलंपिक रजत पदकधारी भारतीय शटलर पीवी सिंधू। (पीटीआई फाइल फोटो)

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने प्रतिष्ठित बीडल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल में पहली बार खेलते हुए अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की जब उन्होंने महिला एकल के ग्रुप बी मैच में अपने से बेहतर रैंकिंग वाली जापान की अकाने यामागुची को हराया। हाल में चीन सुपर सीरीज फाइनल का खिताब जीतने वाली और हांगकांग ओपन में उप विजेता रही सिंधू ने पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी यामागुची को एक घंटे से अधिक चले मुकाबले में 12-21, 21-8, 21-15 से हराया।

पहले गेम में सिंधू ने शुरुआत में ही 3-6 की बढ़त बनाई जिससे वह उबर ही नहींं पाई। यामागुची ने इस बीच सिंधू की गलतियों का पूरा फायदा उठाया और आसानी से अंक जुटाए और ब्रेक तक 11-5 की मजबूत बढ़त बना ली। दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू में पहले गेम के दौरान धैर्य की कमी दिखी जिससे उनका प्रदर्शन प्रभावित हुआ और यामागुची ने 14-7 स्कोर किया। सिंधू ने इसके बाद शानदार स्मैश और जापान की खिलाड़ी ने नेट पर शॉट उलझाने और कुछ गलतियों से चार अंक जुटाए। सिंधू ने वीडियो चैलेंज भी जीतकर यामागुची की बढ़त को 14-11 तक सीमित किया। सिंधू ने इसके बाद सहज गलतियां की जिससे यामागुची 17-12 से आगे हो गई जिसके बाद जापान की खिलाड़ी ने लगातार चार अंक के साथ पहला गेम जीत लिया।

 

“आमिर खान की दंगल टैक्स फ्री होने की हकदार”: जावेद अख्तर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule