ताज़ा खबर
 

विश्व कप निशानेबाजी: मानवजीत के फाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ी, जीतू चूके

50 मीटर पिस्टल में दुनिया के नंबर एक निशानेबाज जीतू राय पुरुषों की दस मीटर एअर पिस्टल में मामूली अंतर से फाइनल में पहुंचने से चूक गए।
Author नई दिल्ली | April 18, 2016 00:30 am
भारतीय निशानेबाज मानवजीत संधू (फाइल फोटो)

भारतीय निशानेबाज मानवजीत संधू रियो डि जनेरियो ओलंपिक निशानेबाजी केंद्र में चल रहे आइएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा के क्वालीफिकेशन के दूसरे दिन के बाद तीसरे स्थान पर चल रहे हैं। पूर्व विश्व तैंपियन संधू ने दिन की शुरुआत आठवें स्थान से की। उन्होंने 24 का स्कोर बनाया और इस तरह से ब्रिटिश निशानेबाज एडवर्ड लिंग के कुल स्कोर 72 की बराबरी की। वह हालांकि अभी स्पेन के विश्व में दूसरे नंबर के अल्बर्टो फर्नाडिस से दो अंक पीछे हैं। इस बीच 50 मीटर पिस्टल में दुनिया के नंबर एक निशानेबाज जीतू राय पुरुषों की दस मीटर एअर पिस्टल में मामूली अंतर से फाइनल में पहुंचने से चूक गए।

जीतू ने क्वालीफिकेशन में 580 का स्कोर बनाया और वे नौवें स्थान पर रहे। शीर्ष पर रहने वाले आठ निशानेबाज फाइनल में पहुंचे। स्लोवाकिया के जुराज तुजीनिस्की सहित दो अन्य निशानेबाजों ने भी जीतू के बराबर स्कोर बनाया था लेकिन भारतीय निशानेबाज दस के कम स्कोर के कारण फाइनल में जगह बनाने से चूक गया। तुजीनिस्की ने बाद में स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। अन्य भारतीयों में गुरप्रीत सिंह पुरुषों की दस मीटर पिस्टल में 577 के स्कोर के साथ 17वें जबकि प्रकाश नांजप्पा 569 के स्कोर के साथ 50वें स्थान पर रहे। चीन की ली डु ने महिलाओं की दस मीटर एअर राइफल में स्वर्ण पदक जीता। रूस की दारिया डोविना और जर्मनी की सेलिन श्वांडनर ने क्रम से रजत और कांस्य पदक हासिल किया।

भारतीय निशानेबाजों में पूजा घाटकर 417.2 के स्कोर के साथ 11वें, अयोनिका पाल 416.4 के स्कोर के साथ 13वें और अपूर्वी चंदेला 415.7 के स्कोर के साथ 20वें स्थान पर रहीं। महिलाओं की ट्रैप में सीमा तोमर 60वें स्थान पर रही। ताईवान की यि चुन लिन ने इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। जोरावर संधू पुरुषों की ट्रैप में 68 के स्कोर के साथ 30वें जबकि कयनान चेनाई 66 के स्कोर के साथ 46वें स्थान पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule