ताज़ा खबर
 

पेशेवर सर्किट में बॉक्सर सरिता, पहले मुकाबले में हंगरी की सोफिया बेदो से भिड़ंत

सरिता को अपने पहले ही मुकाबले में अनुभवी बेदो से भिड़ना है जिन्हें 59 पेशेवर मुकाबले खेलने का अनुभव है।

Author नई दिल्ली | January 12, 2017 8:17 PM
लाइटवेट (60 किग्रा) मुक्केबाज सरिता देवी। (पीटीआई फाइल फोटो)

पूर्व विश्व चैम्पियन एल सरिता देवी भारतीय मुक्केबाजी परिषद की 29 जनवरी को उनके गृह नगर इम्फाल में होने वाली ‘फाइट नाइट’ में हंगरी की सोफिया बेदो के खिलाफ पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण करेंगी। एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता और कई बार की एशियाई चैम्पियन सरिता पेशेवर मुक्केबाजी में किस्मत आजमाने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाजी बनेंगी। सरिता को अपने पहले ही मुकाबले में अनुभवी बेदो से भिड़ना है जिन्हें 59 पेशेवर मुकाबले खेलने का अनुभव है। हंगरी की इस मुक्केबाज ने अब तक 19 मुकाबले जीते हैं। सरिता अमेरिकी कोच जो क्लो के मार्गदर्शन में अपने कौशल में सुधार कर रही हैं जो इवांडर होलीफील्ड के कोच भी रह चुके हैं जबकि मोहम्मद अली की कोचिंग टीम का भी वह हिस्सा थे।

सरिता ने कहा, ‘मैं कड़ी ट्रेनिंग कर रही हूं और मैं कड़ी टक्कर दूंगी।’ मणिपुर की इस मुक्केबाज ने कहा, ‘पेशेवर बनना सिर्फ कुछ मुकाबले जीतना या हारना नहीं है। मेरे करियर का सबसे महत्वपूर्ण फैसला मेरे लिए मिशन भी है। मैं किसी औसत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ शुरुआत नहीं करना चाहती। मैं अपने करियर में काफी देर से पेशेवर सर्किट से जुड़ी हूं। मुझे अपने लक्ष्य हासिल करने के लिए तेजी से कदम बढ़ाने होंगे। प्रतिद्वंद्वी जितना मजबूत होगा मेरी पेशेवर रैंकिंग में सुधार की संभावना उतनी अधिक होगी।’ सरिता रोमांचित हैं कि उनके करियर के सबसे महत्वपूर्ण मुकाबले का आयोजन उनके गृहनगर में किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App