Sania Mirza Remain top rank in WTA Double-सानिया मिर्ज़ा डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सानिया मिर्ज़ा डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

सानिया के 9730 अंक हैं और वह युगल में नंबर एक खिलाड़ी बनी हुई है। वह अपनी पूर्व जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस (9725) से पांच अंक आगे है।

Author नई दिल्ली | September 26, 2016 4:20 PM
अमेरिकी ओपन में सानिया मिर्जा। (एपी फाइल फोटो)

भारत की सानिया मिर्जा ने चेक गणराज्य की अपनी जोड़ीदार बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ मिलकर तोक्यो में पैन पैसेफिक ओपन जीतकर डब्ल्यूटीए महिला युगल रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। सानिया के 9730 अंक हैं और वह युगल में नंबर एक खिलाड़ी बनी हुई है। वह अपनी पूर्व जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस (9725) से पांच अंक आगे है। सानिया और स्ट्राइकोवा ने इससे पहले पिछले महीने सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में हिंगिस और कोको वेंडवेगे को हराया था। भारतीय पुरुष खिलाड़ियों में साकेत मयनेनी सबसे अधिक रैंकिंग के एकल खिलाड़ी हैं।

यूएस ओपन के मुख्य ड्रा में पहुंचने वाले मयनेनी हालांकि एक पायदान नीचे 138वें स्थान पर खिसक गए हैं। स्पेन के खिलाफ हाल में डेविस कप में खेलने वाले रामकुमार रामनाथन भारतीयों में दूसरे नंबर के एकल खिलाड़ी हैं। वह भी हालांकि दस पायदान नीचे 229वें स्थान पर खिसके हैं। पिछले कुछ समय से बाहर चल रहे युकी भांबरी 62 पायदान नीचे 282वें स्थान पर लुढ़क गए हैं। पुरुष युगल में रोहन बोपन्ना 18वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि लिएंडर पेस चार पायदान चढ़कर 60वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App