ताज़ा खबर
 

फ्रेंच ओपन: दूसरे दौर में सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी

ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन सानिया-मार्टिना की जोड़ी ने क्लेकोर्ट मेजर के शुरूआती दौर में 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की।

Author पेरिस | May 25, 2016 21:00 pm
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी स्विस जोड़ीदार मार्तिना हिंगिस (फाइल फोटो पीटीआई)

शीर्ष वरीय सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने बुधवार (25 मई) को यहां दारिया कासातकिना और एलेक्सजांद्रा पानोवा की जोड़ी को पराजित कर फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम की महिला युगल स्पर्धा के दूसरे दौर में प्रवेश किया। मौजूदा विम्बलडन, अमेरिकी ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन सानिया-मार्टिना की जोड़ी ने क्लेकोर्ट मेजर के शुरूआती दौर में 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की। इस जोड़ी को अपना कैलेंडर स्लैम पूरा करने के लिये यहां खिताब जीतने की जरूरत है। अब इस जोड़ी का सामना कारिन नाप और मैंडी मिनेला की जोड़ी तथा नाओ हिबिनो और एरि होजोमी की जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। सानिया-मार्टिना ने मैच में तीन बार अपनी सर्विस गंवायी और 12 ब्रैकप्वाइंट का सामना किया।

भारत के रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस अपना पुरुष युगल अभियान भी बुधवार (25 मई) से शुरू करेंगे। बोपन्ना और उनके रोमानियाई जोड़ीदार फ्लोरिन मर्गिया को छठी वरीयता मिली है, उनका सामना पहले राउंड में स्टफेनी रोबर्ट और एलेक्सांद्रे सिडोरेंको की फ्रांसिसी जोड़ी से होगा। पेस और उनके पोलिश साथी मार्सिन मातकोवस्की को 16वीं वरीयता दी गई है, इस जोड़ी की भिड़ंत बेलारूस के एलियाकसांद्र बुरी और उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन की जोड़ी से होगी।

एक अन्य भारतीय पूरव राजा ने क्रोएशिया के इवा कार्लोविच के साथ जोड़ी बनाई है। यह जोड़ी लुकास कुबोट और एलेक्सांद्र पेया की नौंवी वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ेगी।

मिश्रित युगल में सानिया इवान डोडिग के साथ जबकि बोपन्ना रूस की आलिया कुद्रयावत्सेवा के साथ जोड़ी बनाएंगे। पेस मार्टिना हिंगिस के साथ खेलेंगे, जिनके साथ उन्होंने 2015 सत्र में तीन ग्रैंडस्लैम जीते थे। हालांकि इस जोड़ी ने फ्रेंच ओपन छोड़ दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App