ताज़ा खबर
 

साइना नेहवाल को रियो ओलंपिक में पांचवीं वरीयता

साइना विश्व रैंकिंग में पांचवें और सिंधू 10वें स्थान पर है जबकि श्रीकांत की रैंकिंग 11वीं है।

Author नई दिल्ली | July 26, 2016 3:54 PM
ओलंपिक कांस्य पदकधारी साइना नेहवाल। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को रियो ओलंपिक महिला एकल वर्ग में पांचवीं वरीयता दी गई है जबकि पी वी सिंधू को नौवीं वरीयता मिली है। किदाम्बी श्रीकांत को पुरुष एकल में नौवीं वरीयता दी गई है। साइना विश्व रैंकिंग में पांचवें और सिंधू 10वें स्थान पर है जबकि श्रीकांत की रैंकिंग 11वीं है। वरीयता का निर्धारण गुरुवार (21 जुलाई) को ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके खिलाड़ियों की विश्व रैंकिंग के आधार पर किया गया।

हर एकल वर्ग में 13 वरीयता है। मलेशिया के ली चोंग वेइ को पुरुष वर्ग में और स्पेन की कैरोलिना मारिन को महिला एकल में शीर्ष वरीयता दी गई है। दो बार के विश्व चैम्पियन चीन के चेन लोंग को दूसरी और दो बार के ओलंपिक चैम्पियन लिन डैन को तीसरी वरीयता दी गई है। महिला एकल में चीन की वांग यिहान को दूसरी और गत ओलंपिक चैम्पियन लि शुरूइ को तीसरी वरीयता मिली है। थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन को चौथी वरीयता दी गई है। युगल वर्ग में सिर्फ चार वरीयता दी गई है और कोई भारतीय उसमें नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X