ताज़ा खबर
 

जीतू निशानेबाजी विश्व कप में छठे स्थान पर

इस वर्ग में दुनिया के नंबर एक निशानेबाज जीतू ने चौथा स्थान लेकर फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया था

Author रियो दि जिनेरियो | April 21, 2016 1:19 AM
स्टार पिस्टल निशानेबाज जीतू राय। (एपी फाइल फोटो)

स्टार पिस्टल निशानेबाज जीतू राय यहां अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आइएसएसएफ) विश्व कप के पांचवें दिन पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में छठे स्थान पर रहे। इस वर्ग में दुनिया के नंबर एक निशानेबाज जीतू ने चौथा स्थान लेकर फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया था। उसने आठ-आठ के दो शाट के साथ आगाज किया जिसे बाद लगातार तीन 10 स्कोर किए लेकिन नौवें शाट पर उनका स्कोर 7.9 रहा और दसवें पर वे 8.7 ही स्कोर कर सके।

इससे पहले प्रकाश नांजप्पा ने 556 के क्वालीफिकेशन स्कोर के साथ 19वां स्थान हासिल किया। उक्रेन के ओलेह ओमेलचुक को स्वर्ण पदक मिला। अन्य स्पर्धाओं में पुरुषों के डबल ट्रैप में अंकुर मित्तल 131 के स्कोर के साथ 21वें स्थान पर रहे। मोहम्मद असाब 26वें और संग्राम दहिया 27वें स्थान पर रहे। ऑस्ट्रेलिया के जेम्स विलेट ने स्वर्ण पदक जीता जबकि रूस के वेसिली मोसिन दूसरे और अमेरिका के वाल्टन इलेर तीसरे स्थान पर रहे। भारत की ओर से गुरुवार को संजीव राजपूत, गगन नारंग और चैन सिंह पुरुषों की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में उतरेंगे जबकि हीना सिद्धू महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में उतरेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App