ताज़ा खबर
 

पुलिस परीक्षा में नकल करते पकड़े गए थे डोप टेस्‍ट में फेल हुए नरसिंह यादव, सुशील के कोच बोले- ये धोखा है

नरसिं‍ह यादव मूलत: उत्‍तर प्रदेश के रहने वाले हैं लेकिन उनका परिवार रहता मुंबई में हैं।

पहलवान नरसिंह यादव। (फाइल फोटो)

पहलवान नरसिंह यादव डोपिंग में फंस गए हैं। इसके चलते उनके रियो ओलंपिक में जाने पर तलवार लटक गई है। नरसिंह की ओलंपिक में हिस्‍सेदारी को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। ओलंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार ने रियो जाने का दावा पेश किया था। इसके बाद यह मामला कोर्ट तक गया था जहां फैसला नरसिंह के पक्ष में रहा। डोपिंग के मामले पर नरसिंह ने कहा कि उन्‍हें किसी ने साजिश के तहत फंसाया है। नरसिंह और सुशील दोनों 74 किलो वर्ग में रेसलिंग करते हैं। नरसिंह ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्‍य पदक जीतकर ओलंपिक का कोटा हासिल किया था। सुशील चोट के चलते मैट से दूर रहे थे। सुशील का कहना था कि दोनों के बीच ट्रायल हो और उसमें जो जीते उसे ओल‍ंपिक के लिए भेजा जाए।

नरसिं‍ह यादव मूलत: उत्‍तर प्रदेश के रहने वाले हैं लेकिन उनका परिवार रहता मुंबई में हैं। नरसिंह ने 2012 में लंदन ओलंपिक में भी हिस्‍सा लिया था। 2010 में कॉमनवेल्‍थ खेलों में उन्‍होंने गोल्‍ड मैडल हासिल किया था जिसके बाद उन्‍हें पुलिस की नौकरी मिली। 2014 के कॉमनवेल्‍थ खेलों में भी उन्‍होंने गोल्‍ड मैडल जीता। नरसिंह के पिता पंचम यादव जोगेश्‍वरी में डेयरी चलाते हैं। पिछले साल डीएसपी की पोस्‍ट के एग्‍जाम के दौरान नरसिंह नकल करते हुए पकड़े गए थे लेकिन बाद में उन्‍हें क्‍लीन चिट दे दी गई थी।

रेसलर नरसिंह यादव डोप टेस्‍ट में फंसे, रियो ओलंपिक में जाने पर खतरा

वहीं नरसिंह के डोप टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए जाने पर सुशील कुमार के कोच सतपाल सिंह ने कहा कि अगर ये सच है तो देश के साथ धोखा है। वहीं भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्‍तान राजपाल सिंह ने कहा कि साजिश की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App