ताज़ा खबर
 

PKL के लिए हरियाणा स्टीलर्स के मुख्य कोच बने राकेश कुमार

Rakesh Kumar appointed as Haryana Steelers head coach: लीग में हरियाणा स्टीलर्स का यह तीसरा सत्र है। राकेश कुमार ने भारत के लिए 2003 में पदार्पण किया था।

Author Published on: April 8, 2019 12:42 PM
राकेश कुमार। (सोर्स- पीकेएल फोटो)

Pro Kabaddi League VII, Haryana Steelers : भारत के सर्वश्रेष्ठ कबड्डी खिलाड़ियों में से एक राकेश कुमार को हरियाणा स्टीलर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के अगले सत्र से पूर्व रविवार को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। राकेश कुमार इस पद पर रामबीर सिंह खोखर का स्थान लेंगे, जो दो साल पहले लीग में टीम के आने से लेकर पिछले सत्र तक मुख्य कोच रहे थे। लीग में हरियाणा स्टीलर्स का यह तीसरा सत्र है। राकेश कुमार ने भारत के लिए 2003 में पदार्पण किया था। निजामपुर निवासी 36 साल के राकेश कुमार ने अपने करियर में देश के लिए विश्व कप दो स्वर्ण और एशियाई खेलों में तीन स्वर्ण पदक जीते। राकेश लीग के पहले सत्र में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। उन्हें तब राकेश कुमार को पटना पाइरेट्स टीम ने अपने साथ जोड़ा था और वह टीम के कप्तान भी थे।

कुमार ने पीकेएल में 55 मैच खेलते हुए 260 अंक हासिल किए। वह पांच सत्र तक लीग में खेले। कोच के तौर पर यह कुमार का लीग में पहला सत्र होगा। राकेश कुमार ने 2019 सत्र के लिए आयोजित होने वाली नीलामी की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘कोच के तौर पर पीकेएल में लौटते हुए मुझे अपार हर्ष हो रहा है। मैं हरियाणा स्टीलर्स फ्रेंचाइजी का शुक्रगुजार हूं कि उसने मुझे यह मौका दिया है।

एक टीम के मुख्य कोच के तौर पर यह मेरा पहला कार्यकाल है और मैं इस टीम को नीलामी के बाद अनुशासित ढंग से आगे ले जाते हुए लीग में शीर्ष तक पहुंचाना चाहता हूं।’’ बता दें कि जुलाई में होने वाले प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के अगले सत्र से पहले 8 और 9 अप्रैल को खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 ESPN India Awards: सिंधु और नीरज साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, यहां जानें अवॉर्ड विजेताओं की पूरी लिस्ट
2 बॉक्सिंग: ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हुए विजेंदर, अमेरिका में 12 अप्रैल को होने वाला डेब्यू टला
ये पढ़ा क्या?
X