ताज़ा खबर
 

राओनिक को हराकर रफेल नडाल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में

नडाल ने दो घंटे और 44 मिनट चले क्वार्टर फाइनल में कनाडा के खिलाड़ी मिलोस राओनिक को 6-4, 7-6, 6-4 से शिकस्त दी।

Author मेलबर्न | January 25, 2017 6:27 PM
ऑस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष एकल क्वॉर्टर फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को हराने के बाद प्रतिक्रिया जाहिर करते स्पेन के रफेल नडाल। (REUTERS/Thomas Peter/25 Jan, 2017)

स्टार खिलाड़ी रफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष एकल में बुधवार (25 जनवरी) को यहां दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाफ मिलोस राओनिक को सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। चौदह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल ने दो घंटे और 44 मिनट चले क्वार्टर फाइनल में कनाडा के खिलाड़ी को 6-4, 7-6, 6-4 से शिकस्त दी। नडाल शुक्रवार को होने वाले सेमीफाइनल में बुल्गारिया के 15वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे जिनके खिलाफ आठ मुकाबलों में से उन्होंने सात जीते हैं जबकि एक मैच में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा है। नडाल ने इसके साथ ही चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर के खिलाफ नौवीं बार ग्रैंडस्लैम फाइनल में भिड़ंत की उम्मीद बकरार रखी है। स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी नडाल ने 2014 में फ्रेंच ओपन में खिताबी जीत के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

नडाल ने कहा, ‘मिलोस काफी कड़ा प्रतिद्वंद्वी है। दो हफ्ते पहले ब्रिसबेन में कड़े मुकाबले में उसने मुझे हराया था। मुझे पता था कि उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलते हुए मुकाबले में मुश्किल लम्हों का सामना करना होगा। वह टूर पर सर्वश्रेष्ठ सर्विस करने वाले खिलाड़ियों में से एक है।’ दूसरी बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीतने के लिए चुनौती पेश कर रहे 30 साल के नडाल पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं जबकि करियर में 24वीं बार उन्होंने किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बनाई है। नडाल अगर यह खिताब जीत लेते हैं तो वह ओपन युग में सभी चार ग्रैंडस्लैम को कम से कम दो बार जीतने वाले पहले खिलाड़ी और इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X