ताज़ा खबर
 

पीवी सिंधू को डिप्टी कलेक्टर बनाएगी आंध्र सरकार, कानून में बदलाव करके किया संशोधन

आंध्र प्रदेश सरकार पी वी सिंधू को ग्रुप-1 डिप्टी कलैक्टर बना सकती है।
रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू । (Photo Source: PTI)

आंध्र प्रदेश सरकार पी वी सिंधू को ग्रुप-1 डिप्टी कलैक्टर बना सकती है। इसके लिए शुक्रवार (19 मई) को विधान सभा में एक बिल पास किया गया। जिसके जरिए स्टेट पब्लिक सर्विस एक्ट में बदलाव किया गया। पी वी सिंधू को चुनने के लिए आंध्र प्रदेश (लोक सेवा के लिए अपॉइंट होने वाले विनियमन और स्टाफ पैटर्न और वेतन संरचना के आधुनिकीकरण) एक्ट, 1994 में बदलाव किया गया। पीवी सिंधू ने पिछले साल रियो में हुए ओलंपिक में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता था।

एक्ट में क्या था: उसके अनुसार अगर किसी शख्स को पब्लिक सर्विस में आना है तो उसको आंध्र प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की सिलेक्शन कमेटी या फिर रोजगार कार्यालय से होते हुए आना होता था। लेकिन सिंधू को चुने जाने के लिए नियम ही बदल दिए गए। सिंधू को चुने जाने के लिए सरकार ने सेक्शन चार में बदलाव किया जिससे उन्हें सीधा राजस्व मंडल अधिकारी बना दिया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य के वित्त मंत्री यानामाला रामाकृष्णनुदू बदलाव करने वाले बिल को लेकर आए थे जिसे सर्वसम्मति के पास कर दिया गया।

देखिए खेल से संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule