ताज़ा खबर
 

सिंगापुर ओपन: पीवी सिंधु और साइना नेहवाल क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं, पारूपल्‍ली कश्‍यप को मिली हार

PV Sindhu, Sameer Verma and Saina Nehwal: लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी अब अगले दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी। साइना जहां चोचुवोंग को हराने में कामयाब रहीं।

Author April 11, 2019 4:36 PM
पीवी.सिंधु और साइना नेहवाल।

Singapore Open Super 500 badminton tournament: ओलंपिक पदकधारी पीवी.सिंधु ने आसानी से जबकि साइना नेहवाल ने चुनौतीपूर्ण जीत के बाद गुरुवार को 355,000 डॉलर राशि के सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू ने विश्व में 22वें नंबर और डेनमार्क की मिया ब्लिचफील्ट को 39 मिनट में 21-13, 21-19 से पराजित किया। यह डेनमार्क की खिलाड़ी के खिलाफ उनकी लगातार दूसरी जीत है। ओलंपिक रजत पदकधारी और विश्व में छठे नंबर की सिंधू का अगला मुकाबला विश्व जूनियर चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता चीनी खिलाड़ी काइ यानयान से होगा। छठी वरीयता प्राप्त साइना को हालांकि कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, हालांकि वह मलेशियाई ओपन के पहले दौर में पोर्नपावी चोचुवोंग से पहले दौर में मिली हार का बदला चुकता करने में सफल रही। उन्होंने थाईलैंड की इस शटलर पर दूसरे दौर में 21-16 18-21 21-19 की रोमांचक जीत दर्ज की।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी अब अगले दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी। साइना जहां चोचुवोंग को हराने में कामयाब रहीं, वहीं उनके पति और साथी खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन चीन के चेन लोंग से कड़े मुकाबले के बाद करीब से हार गये। साल 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन कश्यप मैच को तीन गेम तक पहुंचाने में तो सफल रहे लेकिन चौथी वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी से 9-21 21-15 16-21 से हार गये।

समीर वर्मा ने हालांकि शानदार लय जारी रखते हुए चीन के लु गुआंग्जू को 21-15 21-18 से पराजित किया और अब वह दूसरे वरीय चीनी ताइपे के चोऊ टिएन चेन और डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसन के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता के सामने होंगे। दिन के शुरू में सिंधू ने पहले गेम में शुरू में 3-0 से बढ़त बनाकर आखिर तक इसे बरकरार रखा लेकिन दूसरे गेम में स्कोर एक समय 8-8 से बराबरी पर था जबकि इसके बाद भारतीय खिलाड़ी एक समय 11-15 से पीछे भी थी। पिछले महीने इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सिंधु ने हालांकि वापसी करके स्कोर 17-17 किया और फिर मैच अपने नाम करने में देर नहीं लगायी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App