ताज़ा खबर
 

पीवी सिंधू इंडिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचीं, अंतिम-4 में सुंग जी ह्यून को दी मात

पीवी सिंधू इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन 2017 के सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को 21-18, 14-21, 21-14 से हराया।

Author Updated: April 1, 2017 6:57 PM
पीवी सिंधू इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन 2017 के फाइनल मुकाबले में पहुंच गई हैं।

पीवी सिंधू इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन 2017 के फाइनल मुकाबले में पहुंच गई हैं। उन्‍होंने सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को 21-18, 14-21, 21- 14 से हराया। फाइनल में सिंधू का मुकाबला स्‍पेन की कैरोलिना मारिन से होगा। सिंधू के पास अपनी सरजमीं पर मारिन से रियो ओलंपिक की हार का बदला लेने का सुनहरा मौका होगा। मारिन ने रियो ओलंपिक के फाइनल में सिंधू को हराकर गोल्‍ड मेडल जीता था।

दिल्‍ली के सिरी फॉर्ट स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लैक्‍स में सिंधू और ह्यून के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। 76 मिनट तक चले मुकाबले में लेकिन रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट सिंधू ने कोरियाई खिलाड़ी के हरेक शॉट पर करारा जवाब दिया। सिंधू ने पहला गेम 21-18 से जीतकर बढ़त बनाई लेकिन दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी ह्यून ने अगला गेम जीतकर बराबरी हासिल कर ली। कोरियाई खिलाड़ी ने दूसरा गेम 21-14 से जीता।

तीसरे और निर्णायक गेम में सिंधू ने शुरुआत से ही बढ़त ले ली। उन्‍होंने चार पॉइंट की बढ़त ली और इसके बाद कोरियाई खिलाड़ी को पहला पॉइंट दिया। उन्‍होंने अपनी बढ़त को ब्रेक तक 11-4 तक पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद ह्यून ने वापसी की कोशिश करते हुए लगातार चार पॉइंट अर्जित किए। लेकिन सिंधू ने तुरंत संभलते हुए स्‍कोर 15-11 कर दिया। इसके बाद तो भारतीय खिलाड़ी ने विपक्षी को कोई मौका नहीं दिया।

सिंधू ने भारत की साइना नेहवाल को सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया था। रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट सिंधू ने 47 मिनट चले मैच में साइना को लगातार दो सेटों में 21-16, 22-20 से मात दी थी। वहीं ह्यून ने गत विजेता थाईलैंड की रात्‍चानोक इंतानोन को हराया था। कोरियाई खिलाड़ी ने क्‍वार्टर फाइनल का मैच 21-16, 22-20 से जीता था।

सिंधू ने पिछले एक साल में जोरदार प्रदर्शन किया है और इसके चलते वह कॅरियर की टॉप रैंकिंग पर हैं। रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू इस समय रैंकिंग में छठे पायदान पर हैं। रियो के बाद उन्‍होंने 2016 में चाइना ओपन के रूप में अपनी पहली सुपर सीरीज भी जीती थी। इस साल उन्‍होंने सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीता है। हालांकि ऑल इंग्‍लैंड टूर्नामेंट में वे जल्‍द ही बाहर हो गई थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मियामी ओपन: सानिया मिर्जा – स्ट्राइकोवा की जोड़ी फाइनल में पहुंची
2 इंडिया ओपन सुपर सीरीज 2017: पीवी सिंधू ने साइना नेहवाल को दी मात, सेमीफाइनल में बनाई जगह
3 Badminton India Open 2017: क्वार्टर फाइनल में सायना-सिंधु आमने सामने