ताज़ा खबर
 

गोपीचंद को उम्मीद, 7 खिलाड़ी करेंगे रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

पुलेला गोपीचंद ने कहा कि इस साल अगस्त में होने वाले ओलंपिक के लिए के श्रीकांत, पीवी सिंधू, साइना नेहवाल, ज्वाला गुट्टा, अश्विनी पोनप्पा और मनु अत्री के भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीद है।

Author अहमदाबाद | April 23, 2016 7:02 PM
Rio Olympics 2016, PV Sindhu, PV Sindhu Rio, Pullela Gopichand, Pullela Gopichand, Pullela Gopichand News, Pullela Gopichand latest newsभारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद। (फाइल फोटो)

पिछले कुछ महीने में खिलाड़ियों की चोटों के बावजूद राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने शनिवार (23 अप्रैल) को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कम से कम सात भारतीय खिलाड़ी आगामी रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहेंगे। गोपीचंद ने शनिवार को यहां एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम अगले कुछ महीनों में ट्रेनिंग शुरू करेंगे (क्वालीफिकेशन राउंड के बाद)। हमें पांच प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने की उम्मीद है लेकिन अब हमारा ध्यान टूर्नामेंट से अधिक ट्रेनिंग पर है।’’

उन्होंने कहा कि इस साल अगस्त में होने वाले ओलंपिक के लिए के श्रीकांत, पीवी सिंधू, साइना नेहवाल, ज्वाला गुट्टा, अश्विनी पोनप्पा और मनु अत्री के भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीद है। पी कश्यप की चोट के संदर्भ में गोपीचंद ने कहा, ‘‘पिछले कुछ महीनों में कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस की समस्याओं से जूझ रहे हैं लेकिन क्वालीफिकेशन के कारण उन्होंने खेलना जारी रखा। हमारे पास ट्रेनिंग के लिए चार हफ्ते और दो टूर्नामेंट हैं। इसके बाद हमें छह और हफ्ते मिलेंगे इसलिए ध्यान ट्रेनिंग पर रहेगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ट्रेनिंग के छह से सात हफ्ते सभी खिलाड़ियों के लिए अहम होंगे।’’ युगल में पदक के संदर्भ में गोपीचंद ने कहा, ‘‘ओलंपिक में दो अच्छे मैच भारतीय खिलाड़ियों के लिए पदक सुनिश्चित कर सकते हैं।’’ गोपीचंद ने कहा कि उन्हें दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप के चोट से जल्द उबरने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राज्यसभा नामांकन मिलने से हैरान थीं मैरीकोम
2 ‘ओवरवेट’ विनेश फोगाट ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से बाहर
3 पैनासोनिक ओपन: कपूर दूसरे स्थान पर, गंगजी और जीव ने भी कट हासिल किया
ये पढ़ा क्या?
X