scorecardresearch

प्रो कबड्डी लीग: मोहित चिल्लर को बंगलुरु बुल्स ने 53 लाख में खरीदा

Pro Kabaddi League: चिल्लर 13 जुलाई को 23 साल के हो जाएंगे। उन्हें 2014 में पहले सत्र में हुई नीलामी में 5.75 लाख रुपए में खरीदा गया था।

प्रो कबड्डी लीग: मोहित चिल्लर को बंगलुरु बुल्स ने 53 लाख में खरीदा
बंगलुरु बुल्स (फाइल फोटो)

डिफेंडर मोहित चिल्लर को प्रो कबड्डी लीग के आगामी चौथे सत्र के लिए शुक्रवार (13 मई) को हुई खिलाड़ियों की नीलामी में बंगलुरु बुल्स ने 53 लाख रुपए में खरीदा। यह 2014 में उनकी कमाई से नौ गुना ज्यादा कीमत है। उनकी नीलामी सबसे ऊंची रही और उन्हें दूसरे सत्र के चैंपियन यू मुम्बा से खरीदा गया। आठ टीमों की नीलामी में प्रत्येक को पिछले तीसरे सत्र के दो खिलाड़ियों को बरकरार रखने की अनुमति है। चिल्लर 13 जुलाई को 23 साल के हो जाएंगे। उन्हें 2014 में पहले सत्र में हुई नीलामी में 5.75 लाख रुपए में खरीदा गया था।

राजधानी से 30 किमी दूर निजामपुर गांव के चिल्लर ने कांफ्रेंस कॉल से पत्रकारों से कहा- मैं बहुत खुश हूं। मुझे इतने में खरीदे जाने की उम्मीद नहीं थी क्योंकि मैंने सोचा था कि मैं 35 से 40 लाख के बीच में बिकूंगा। तीसरे सत्र की चैंपियन पटना पाइरेट्स के संदीप नरवाल को तेलुगु टाइटंस ने 45.5 लाख रुपए में खरीदा जबकि यू मुम्बा ने ग्रुप ए खिलाड़ियों की बोली के दौरान जीवा कुमार को 40 लाख रुपए में खरीदा जिनका बेस प्राइज 12 लाख रुपए था। प्रो कबड्डी लीग का चौथा सत्र मार्च के शुरू में तीसरे सत्र के समाप्त होने के चार महीने से कम समय में किया जाएगा और इसका आयोजन 25 जून से 31 जुलाई तक होगा। इसके पहले दौर के मैच पुणे में जबकि दो सेमीफाइनल और फाइनल हैदराबाद में होंगे।

ग्रुप ए में जिनकी बोली लगाई गई, उनके नाम इस प्रकार हैं :
जसमेर सिंह गुल्ला (35.5 लाख, तेलुगु टाइटंस), कुलदीप सिंह (30.4 लाख, पटना पाइरेट्स), सुरेंद्र नाडा (30 लाख, बंगलुरु बुल्स), धर्मराज चेरालाथान (29 लाख, पटना पाइरेट्स), राकेश कुमार (26 लाख, यू मुम्बा ने बरकरार रखा), बाजीराव होडागे (20 लाख, पटना पाइरेट्स), अजय ठाकुर (19 लाख, पुनेरी पल्टन ने बरकरार रखा)।

पढें अन्य स्पोर्ट्स (Othersports News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.