ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi 2018, UP Yoddha vs Dabang Delhi KC: फाइनल में पहुंची बेंगलुरु बुल्स, यूपी योद्धा ने दबंग दिल्ली को 45-33 से दी मात

Pro Kabaddi 2018, UP Yoddha vs Dabang Delhi KC: दोनों टीमों के बीच पहले मिनट से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले हाफ के खत्म होने से पांच मिनट पहले स्कोर 11-11 से बराबरी पर था लेकिन गुजरात ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए समाप्ती तक 14-13 की बढ़त बना ली थी।

यूपी योद्धा बनाम दिल्ली दबंग। (Source: PKL)

Pro Kabaddi 2018: यूपी योद्धा की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वीवो प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन के तीसरे एलिमिनेटर में दबंग दिल्ली को 45-33 से हरा दिया है। इसके साथ ही यूपी योद्धा की टीम अब तीन जनवरी को दूसरे क्वॉलीफायर मुकाबले में पहुंच गई है। दूसरे क्वॉलीफायर में यूपी का सामना गुजरात फॉरच्यूनजांयट्स से होना है। गुजरात और यूपी में से जीतने वाली टीम 5 जनवरी को बेंगलुरु बुल्स के साथ फाइनल खेलेगी। इससे पहले पवन शेरावत के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बेंगलुरू बुल्स टीम ने वीवो प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन के क्वालीफायर-1 में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को 41-29 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

दोनों टीमों के बीच पहले मिनट से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले हाफ के खत्म होने से पांच मिनट पहले स्कोर 11-11 से बराबरी पर था लेकिन गुजरात ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए समाप्ती तक 14-13 की बढ़त बना ली थी। वहीं दूसरे हाफ में बेंगलुरु बुल्स ने शानदार वापसी करते हुए मैच में अपनी पकड़ बनाकर जीत 41-29 से जीत हासिल की।

बेंगलुरू बुल्स vs गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स:  बेंगलुरू बुल्स टीम ने पवन शेरावत के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वीवो प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन के क्वालीफायर-1 में यहां गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को 41-29 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। बीते साल फाइनल खेलने वाली गुजरात के लिए अब भी फाइनल में जाने का उम्मीदें बाकी हैं। उसका मुकाबला अब क्वालीफायर-2 में यूपी योद्धा और दबंग दिल्ली के बीच होने वाले एलिमिनेटर-3 के विजेता से होगा। क्वालीफायर-2 गुरुवार को खेला जाएगा। यहां राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलुरू के लिए रेड के जरिए सबसे अधिक अंक शेरावत (13) ने अर्जित किए जबकि डिफेंस के जरिए सबसे अधिक अंक महेंदर सिंह (6) ने हासिल किए। गुजरात के लिए रेडर सचिन ने 10 अंक हासिल किए और डिफेंडर हादी ओशतोराक ने छह अंकों का योगदान दिया।

दोनों टीमों के बीच पहले मिनट से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले हाफ के खत्म होने से पांच मिनट पहले स्कोर 11-11 से बराबरी पर था लेकिन गुजरात ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए समाप्ती तक 14-13 की बढ़त बना ली। गुजरात की ओर से सचिन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और कुल सात अंक जुटाए जबकि बेंगलुरू के कप्तान रोहित कुमार ने पांच अंक हासिल किए। बेंगलुरू ने दूसरे हाफ की बेहतरीन शुरुआत की और स्कोर 18-18 से बराबर कर दिया। सचिन ने एक बार फिर दो बेहतरीन रेड लगाई और अपनी टीम को 20-18 की बढ़त दिला दी। गुजरात ने विपक्षी टीम को ऑल आउट करके स्कोर 25-20 कर दिया।

बेंगलुरू ने भी हार नहीं मानी और शेरावत ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए एक रेड पर तीन अंक बटोकर मैच को रोमांचक बनाए रखा। शेरावत ने अपनी अगली रेड पर भी दमदार खेल दिखाते हुए तीन अंक अर्जित किए। गुजरात की टीम पहली बार मैच में ऑल आउट हो गई जिसके कारण बेंगलुरू ने 29-26 की बढ़त बना ली। इसके बाद, बेंगलुरू ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन का जारी रखा और विपक्षी टीम को दूसरी बार ऑल आउट करने में कामयाब रही जिसने उसकी जीत सुनिश्चित कर दी।

Live Blog

Highlights

    22:18 (IST)31 Dec 2018
    यूपी ने दिल्ली को छोड़ा पीछे

    आखिरी 6 मिनट के खेल में दिल्ली की टीम को 18 प्वॉइंट के अंतर को कम करना होगा जो कि आसान नहीं होगा। वहीं यूपी के खिलाड़ी लगातार दबाब बनाने का काम कर रहे हैं।

    22:08 (IST)31 Dec 2018
    यूपी योद्धा जीत के करीब

    यूपी दिल्ली से इस मैच को दूर ले जाने का काम कर रही है। दोनों ही टीमों के बीच प्वॉइंट्स का फासला बढ़ता ही जा रहा है। चंद्रन रंजीत, पवन कुमार कादियान और शब्बीर बापू को यहां से बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करना होगा। 

    22:00 (IST)31 Dec 2018
    दूसरे हाफ का खेल शुरू

    दूसरे हाफ का खेल शुरू हो चुका है। दिल्ली मैच में वापसी करने की कोशिश करेगी। वहीं यूपी की कोशिश प्वॉइंट्स को और आगे बढ़ाने की होगी।

    21:48 (IST)31 Dec 2018
    मुश्किल में दिल्ली

    श्रीकांत जाधव डू और डाई रेड में यूपी को प्वॉइंट दिलाने का काम किया। दिल्ली की मुश्किलें बढ़ती हुई। सतपाल नरवाल चोट्ल हुए। दिल्ली की हर रणनीति यहां फ्लॉप साबित हो रही है।

    21:39 (IST)31 Dec 2018
    यूपी की शानदार शुरुआत

    पहले चार मिनट के दौरान ही यूपी की टीम ने 10 प्वॉइंट की लीज बना ली है। वहीं दिल्ली की टीम सिर्फ एक ही प्वॉइंट लेने में कामयाब रहे हैं।

    21:31 (IST)31 Dec 2018
    यूपी योद्धा की टीम

    रिशांक देवाडिगा (रेडर), आजाद सिंह (रेडर), भानु प्रताप तोमर (रेडर), प्रशांत कुमार राय (रेडर), रोहित कुमार चौधरी (रेडर), श्रीकांत जाधव (रेडर), सुलेमान कबीर (रेडर), नितिन मावी (डिफेंडर), नीतेश कुमार (डिफेंडर), जीवा कुमार (डिफेंडर), अमित (डिफेंडर), विश्व चौधरी (डिफेंडर), पंकज (डिफेंडर), सचिन चौधरी (डिफेंडर), अरकम शेख (ऑलराउंडर), नरेंद्र (ऑलराउंडर), सागर बी कृष्णा (ऑलराउंडर), सियोंग रियोलकिम (ऑलराउंड

    21:28 (IST)31 Dec 2018
    दबंग दिल्ली की टीम

    जोगिन्दर नरवाल (कप्तान), मेराज़ शेख, चंद्रन रंजीत, पवन कुमार कादियान, शब्बीर बापू, खोमसान थोंगखाम, कमल किशोर जाट, नवीन कुमार, रविंदर पहल, तुषार भोईर, विशाल माने, सतपाल नरवाल, विराज विष्णु, अनिल कुमार, योगेश हूडा, राजेश नरवाल, सिद्धार्थ, तपस पाल और विशाल।

    21:19 (IST)31 Dec 2018
    बेंगलुरु बुल्स को मिली जीत

    पवन शेरावत के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बेंगलुरू बुल्स टीम ने वीवो प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन के क्वालीफायर-1 में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को 41-29 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

    21:04 (IST)31 Dec 2018
    बेंगुलरु की दमदार वापसी

    बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात को ऑल आउट कर पांच प्वॉइंट्स हासिल किया। इसके साथ ही बुल्स के डिफेंस एक के बाद एक प्वॉइंट लेने में कामयाब रहे। दोनों टीमों के बीच अब पांच प्वॉइंट का फर्क हो चुका है।

    20:56 (IST)31 Dec 2018
    ऑल आउट गुजरात

    परवेश भैंसवाल की एक गलती की वजह से बेंगलुरु बुल्स को पांच प्वॉइंट्स दिलाया। करीब पांच मिनट का खेल और बाकी है और इस समय दोनों ही टीम के बीच ज्यादा अंतर नहीं है।

    20:46 (IST)31 Dec 2018
    ऑल आउट हुई बेंगलुरु बुल्स की टीम

    बेंगलुरु बुल्स की टीम ऑल आउट हो गई है और इसके साथ ही गुजरात ने तीन प्वॉइंट भी हासिल कर लिया है। गुजरात ने बुल्स पर 6 प्वॉइंट्स की बढ़त बना ली है। 

    20:41 (IST)31 Dec 2018
    पवन ने दिलाई बढ़त

    पवन कुमार सेहरावत को आउट कर गुजरात ने बढ़त बहना ली है। के प्रपंजन रेड पर आए औऱ टीम को प्वॉइंट दिलाया। इसी बीच हरीश नायक ने बुल्स को प्वॉइंट दिलाया।

    20:37 (IST)31 Dec 2018
    दूसरे हाफ का खेल शुरू

    खेल शुरू होते ही परवेश भैंसवाल आउट हुए। इस मैच में तीसराी बार परवेश आउट हुए, इसके साथ ही सचिन तंवर को आउट कर बुल्स ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।

    20:32 (IST)31 Dec 2018
    पहले हाफ का खेल खत्म

    पहले हाफ के खेल खत्म होने तक गुजरात ने बढ़त बना ली है। रोहित कुमार ने हाफ टाइम से ठीक पहले बेंगलुरु बुल्स को एक प्वॉइंट दिलाकर अंत कम किया। दोनों टीमें इस समय 13/14 प्वॉइंट के साथ मैच में बनी हुई है।

    20:24 (IST)31 Dec 2018
    सुनील कुमार और परवेश भैंसवाल से उम्मीदें

    बेंगलुरु बुल्स मैच की दूसरी डू और डाइ रेड लेकर आए हैं। सुनील कुमार और परवेश भैंसवाल की जोड़ी आज अभी तक बेहद खामोश नजर आए हैं।

    20:20 (IST)31 Dec 2018
    गुजरात को मिला एक और प्वॉइंट

    रोहित गुलिया गुजरात को एक और प्वॉइंट्स दिलाने में कामयाब हुए। वहीं दूसरी ओर काशिलिंग अडके रेड करने आए, लेकिन वो प्वॉइंट लेने में सफल नहीं रहे।

    20:16 (IST)31 Dec 2018
    यूपी को हराना नहीं होगा आसान

    यूपी योद्धा ने ऑलराउंड खेल का प्रदर्शन करते हुए प्रो कबड्डी लीग के पहले एलिमिनेटर में रविवार को खिताब के प्रबल दावेदार यू मुंबा को हराया था। यूपी योद्धा ने मैच में पूरा नियंत्रण रखा और खचाखच भरे स्टेडियम में 34-29 से जीत दर्ज की। ऐसे में दिल्ली के लिए यूपी को मात देना आसान नहीं होगा।

    19:49 (IST)31 Dec 2018
    बेंगलुरु बुल्स की टीम

    रोहित कुमार, काशिलिंग अडके, पवन कुमार सेहरावत, हरीश नायक, सुमित सिंह, रोहित, आनंद वी, महेंदर सिंह, राजू लाल चौधरी, जवाहर विवेक, संदीप, महेंद्र ढाका, नितेश बीआर, अमित शेओरण, आशीष कुमार सांगवान, महेश मारुती मगदूम, जसमेर गुलिया, डोंग जू होंग, ग्युंग ताई किम।

    19:49 (IST)31 Dec 2018
    गुजरात फॉरच्यूनजांयट्स की टीम

    सचिन तंवर, महेंद्र गणेश राजपूत, के प्रपंजन, अजय कुमार, डोंग जियोन ली, शुभम अशोक पालकर, ललित चौधरी, विक्रम खंडोला, अनिल, यशवंत बिश्नोई, धर्मेंदर, सुनील कुमार, परवेश भैंसवाल, ऋतुराज शिवाजी कोरावी, सचिन विट्टाला, अमित शर्मा, सी कलाई अरासन, अमित, हादी ओस्त्रोक, रोहित गुलिया। 

    19:43 (IST)31 Dec 2018
    यहां देख सकते हैं मैच का सीधा प्रसारण

    इस मैच को इंग्लिश में Star Sports 2 और Star Sports 2 HD पर, तो हिंदी में Star Sports 1 Hindi और Star Sports 1 Hindi HD देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा।

    19:33 (IST)31 Dec 2018
    सुनील कुमार और प्रवेश भैंसवाल पर होगी निगाहें

    सुनील कुमार और प्रवेश भैंसवाल की जोड़ी ने इस साल गुजरात के लिए शानदार काम किया है। इन दोनों की बदौलत पूरे सीजन गुजरात की डिफेंस मजबूत नजर आई है। दोनों ही खिलाड़ियों की कोशिश इस प्रदर्शन को आज भी बरकरार रखने की होगी।         ,    

    19:22 (IST)31 Dec 2018
    गुजरात को छिल्लर से रहना होगा सावधान

    बेंगलुरू बुल्स के कप्तान रोहित कुमार छिल्लर इस सीजन अपनी टीम के लिए अभी तक शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं। प्वाइंट्स लेने के मामले में छिल्लर दूसरे खिलाड़ियों से काफी आगे रहे हैं। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में उनका योगदान अहम होगा।

    Next Stories
    1 Pro Kabaddi 2018, Bengal Warriors vs Telugu Titans: बंगाल वॉरियर्स ने तेलुगू टाइटंस को हराया, हरियाणा और तमिल के बीच का मुकाबला रहा ड्रॉ
    जस्‍ट नाउ
    X