ताज़ा खबर
 

पूजा रानी भी हारीं, महिला मुक्केबाजों को कोई रियो ओलंपिक कोटा नहीं

ब्रिटेन की 2012 की विश्व चैंपियन सवानाह मार्शल के खिलाफ पूजा को 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Author अस्ताना (कजाखस्तान) | May 23, 2016 12:39 AM
पूजा रानी (75 किग्रा) को रविवार (22 मई) को एआइबीए विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में शिकस्त का सामना करना पड़ा। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पूजा रानी (75 किग्रा) को रविवार (22 मई) को एआइबीए विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे भारतीय महिला मुक्केबाज एक भी ओलंपिक कोटा हासिल नहीं कर पाईं। तीन भारतीय महिला मुक्केबाज हालांकि गैर ओलंपिक वर्ग में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही। ब्रिटेन की 2012 की विश्व चैंपियन सवानाह मार्शल के खिलाफ पूजा को 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। मार्शल राष्ट्रमंडल खेलों की गत चैंपियन हैं।

इससे पहले पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकाम (51 किग्रा) और एल सरिता देवी (60 किग्रा) को भी अपने अपने वर्ग में दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था। गैर ओलंपिक वर्ग में निखत जरीन (54 किग्रा), सोनिया लाठेर (57 किग्रा) और स्वीटी (81 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही।

जरीन ने एकतरफा मुकाबले में कनाडा की एरिका एदेजी को 3-0 से हराया। पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन जरीन अगले दौर में चीन की तीसरी वरीय पियाओपियाओ ल्यू से भिड़ेगी। स्वीटी को हालांकि कड़ी टक्कर मिली लेकिन यह भारतीय मुक्केबाज बेलारूस की विक्टोरिया केबिकावा को 2-1 से हराने में सफल रही। वे अगले दौर में हंगरी की मारिया कोवाक्स से भिड़ेंगी जिन्होंने उज्बेकिस्तान की मेलाइवा एजोजाखोन को हराया।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Moto C Plus 16 GB 2 GB Starry Black
    ₹ 6916 MRP ₹ 7999 -14%
    ₹0 Cashback

शाम के सत्र में सोनिया ने एकतरफा मुकाबले में जर्मनी की नोमिन ड्यूशे को 3-0 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। वे अगले दौर में दूसरी वरीय एनेता रिगिएलस्का से भिड़ेंगी। भारत के लिए दिन का अंत हालांकि निराशाजनक रहा जब एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता पूजा को मार्शल के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App